इजरायली फौज ने लेबनान में बरपाया कहर, धुंए के गुब्बरों से छाया अंधेरा, हिजबुल्लाह के टॉप ढेर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2448724

इजरायली फौज ने लेबनान में बरपाया कहर, धुंए के गुब्बरों से छाया अंधेरा, हिजबुल्लाह के टॉप ढेर

Hezbollah Israel War: लेबनान में पिछले हफ्ते पेजर और वॉकी-टॉकी विस्फोट हुआ था. जिसमें कई लोगों की मौत हो गई थी. जिसके बाद हिजबुल्लाह ने इजरायल पर हमले किए थे. अब इजरायल लेबनान पर लगातार हमले कर रहा है.पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें.

इजरायली फौज ने लेबनान में बरपाया कहर, धुंए के गुब्बरों से छाया अंधेरा, हिजबुल्लाह के टॉप ढेर

Hezbollah Israel War: इजरायल लगातार लेबनान पर हवाई हमले कर रहा है. जिसमें अब तक 700 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. इस हमले में इजरायल को बड़ी कामयाबी मिली है. IDF ने दावा किया है कि लेबनान की राजधानी बेरूत पर हवाई हमले में हिजबुल्लाह के टॉप कमांडर मुहम्मद हुसैन सरूर की मौत हो गई है. इसने यह भी दावा किया है कि मुहम्मद हुसैन सरूर हिजबुल्लाह की मिसाइलों की कमान संभाल रहा था.

इजरायली फौज ने क्या कहा?
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर आईडीएफ ने एक पोस्ट में लिखा कि बेरूत में आईएएफ के एक सटीक हमले में हिजबुल्लाह के एरियल कमांड का कमांडर मुहम्मद हुसैन सरूर मारा गया. सरूर ने इजरायली नागरिकों को निशाना बनाकर कई हवाई आतंकवादी हमलों को अंजाम दिया था और उन्हें लीड भी किया था.

हिजबुल्लाह ने नहीं दी है प्रतिक्रिया
लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, गुरुवार को बेरूत के दहिह में हुए हमले में दो लोग मारे गए और 15 दूसरे जख्मी हो गए है. हिजबुल्लाह की तरफ से अभी तक अपने कमांडर की मौत पर कोई टिप्पणी नहीं की गई है.

लेबनान में अब तक कितने लोगों की मौत
लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, 23 सितंबर से लेबनान पर इजरायली हमले में लगभग 700 लोग मारे गए हैं. पिछले सप्ताह पूरे देश में पेजर और वॉकी-टॉकी विस्फोट के बाद इस सप्ताह हमले किए गए हैं.

इजरायल ने किया सीजफायर प्रस्ताव को खारिज
वहीं,  इजरायली प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने युद्ध विराम की संभावना को खारिज कर दिया, जिससे लेबनान में इजरायल और हिजबुल्लाह के बीच लड़ाई खत्म हो सकती है, क्योंकि यूएस और फ्रांस ने कहा है कि उन्होंने 21 दिनों के लिए लड़ाई रोकने का प्रस्ताव रखा है. उन्होंने यह भी कहा कि गाजा में लड़ाई तब तक जारी रहेगी, जब तक युद्ध का 'लक्ष्य' हासिल नहीं हो जाते.

Trending news