लंबे वक्त के बाद ईरान के सर्वोच्च नेता ने किया खिताब; इजरायल हमले पर कही ये बात
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2459886

लंबे वक्त के बाद ईरान के सर्वोच्च नेता ने किया खिताब; इजरायल हमले पर कही ये बात

Ali Khamenei: ईरान के सर्वोच्च नेता अली खामनेई ने जुमा के दिन लोगों को खिताब किया. उन्होंने कहा कि इजरायल पर की गई कार्रवाई कानूनी हिसाब से वैध है. उन्होंने कहा कि इजरायल अमेरिका की बदौलत है.

 

लंबे वक्त के बाद ईरान के सर्वोच्च नेता ने किया खिताब; इजरायल हमले पर कही ये बात

Ali Khamenei: मुस्लिम देश ईरान के सबसे बड़े नेता अली खामेनेई ने कहा है कि हाल ही में इजरायल के खिलाफ ईरान की सैन्य कार्रवाई "पूरी तरह कानूनी और जायज" है. खामेनेई ने यह बात ईरान की राजधानी तेहरान में शुक्रवार की नमाज के दौरान बड़ी तादाद में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कही. यह बयान उनके कार्यालय की वेबसाइट पर जारी किया गया. वह लंबे वक्त के बाद इस तरह मस्जिद में लोगों से खिताब कर रहे थे.

इजरायल हमले पर बयानबाजी
शिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक वह ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशन गार्ड्स कॉर्प्स (आईआरजीसी) द्वारा इजरायल पर किए गए हाल के मिसाइल हमले पर टिप्पणी कर रहे थे. खामेनेई ने जोर देकर कहा कि ईरानी सेना की कार्रवाई इजरायल के अपराधों के जवाब में दी गई सबसे छोटी सजा है, जो इजरायल और अमेरिका ने पश्चिम एशिया में किए हैं. 

यह भी पढ़ें: दुनिया के मुसलमानों से एकजुट होने की अपील; दुश्मनों के लिए दोहराया ये 5 संकल्प

ईरान जिम्मेदारियों को निभाएगा
उन्होंने कहा कि ईरान इस मामले में "मजबूती, बहादुरी और दृढ़ता" से अपनी जिम्मेदारियों को निभाएगा. उन्होंने यह भी जोड़ा, "हम न तो हिचकिचाएंगे, न लापरवाही करेंगे और न ही जल्दबाजी करेंगे." खामेनेई ने कहा, "जो भी उचित, तर्कसंगत और सही होगा, उसे सही समय पर किया जाएगा, जैसा कि यह मिसाइल हमला किया गया और भविष्य में भी अगर जरूरी हुआ तो किया जाएगा."

अमेरिका की बदौलत इजरायल
खामनेई ने कहा कि "इस दुष्ट सत्ता (इजरायल) की कोई जड़ें नहीं हैं. यह फर्जी और फर्जी और डांवांडोल है. इसने खुद को अमेरिका की मदद से ही बनाए रखा है. और ये टिक नहीं पाएगी."

ईरान ने किया हमला
मंगलवार को आईआरजीसी ने इजरायल के रणनीतिक केंद्रों पर लगभग 180 मिसाइलें दागी. ईरान ने कहा कि ये हमले इजरायल द्वारा हमास के प्रमुख इस्माइल हानियेह, हिजबुल्लाह नेता हसन नसरल्लाह और आईआरजीसी के वरिष्ठ कमांडर अब्बास नीलफोरुशान की हत्याओं के जवाब में थे. साथ ही, इजरायल की आक्रमकता और अमेरिका के समर्थन से लेबनानियों और फिलिस्तीनियों के खिलाफ बढ़ते "दुष्ट कार्यों" का बदला भी था.

Trending news