इसराइल से ईरान लेगा इस्माइल हानिया की हत्या का बदला, सुप्रीम लीडर अयातुल्ला अली खामेनेई ने कही बड़ी बात
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2361858

इसराइल से ईरान लेगा इस्माइल हानिया की हत्या का बदला, सुप्रीम लीडर अयातुल्ला अली खामेनेई ने कही बड़ी बात

Iran on Israel: हमास के चीफ की हत्या ईरान की राजधानी तेहरान में हुई है. इस हत्या के बाद ईरान समेत कई देशों में हिंसा फैलने की संभावना है. हमास ने हानिया की हत्या के पीछे इसराइल को जिम्मेदार ठहराया है. इस बीच सुप्रीम लीडर ने बड़ी बात कही है.

इसराइल से ईरान लेगा इस्माइल हानिया की हत्या का बदला, सुप्रीम लीडर अयातुल्ला अली खामेनेई ने कही बड़ी बात

Iran on Israel: हमास के चीफ इस्माइल हानिया की मौत के बाद ईरान के सुप्रीम लीडर अयातुल्ला अली खामेनेई ने इसराइल को धमकी दी है. अयातुल्लाह खामेनेई ने कहा कि इस्माइल हानिया की मौत का बदला लिया जाएगा. 

ईरान ने इसराइल को दी धमकी
खामेनेई ने कहा कि ईरान की राजधानी तेहरान में तड़के हुए हवाई हमले में इस्माइल हनियेह के मारे जाने के बाद इसराइल ने अपने लिए कठोर सजा खुद तैयार कर ली है. उन्होंने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर एक बयान में कहा, ‘‘उसका बदला लेना हमारा कर्तव्य है. हानिया हमारी सरजमीं पर एक अजीज मेहमान थे.’’ 

हमास हुआ आग-बबूला
हानिया की हत्या पर हमास आग-बबूला है. हमास के एक सीनियर अधिकारी सामी अबू जुहरी ने कहा, "हमारे भाई की मौत के बाद इसराइल अपने मंसूब में कामयाब नहीं हो सकेगा. हमास एक शख्स नहीं, बल्कि एक विचारधारा है और एक इदारा है. हमास जीत की तरफ लगातार आगे बढ़ रहा है." इसके साथ ही फिलिस्तीन प्राधिकरण के चीफ राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने भी हमास चीफ की हत्या की निंदा की है. उन्होंने कहा कि इस्माइल हानिया का हत्या करना बेहद खतरनाक प्रकृति है.

हूती संगठन ने क्या कहा?
हमास के चीफ इस्माइल हानिया की मौत पर ईरान के साथ-साथ रूस और तुर्की ने भी प्रतिक्रिया दी है. इसके साथ ही हूती संगठन ने भी हानिया की मौत पर दुख जताया है. हूती संगठन के नेता मोहम्मद अली अल-हूती ने कहा कि यह एक राजनीति अपराध है और इंटरनेशनल लॉ का भी उल्लंघन है. वहीं, रूसी विदेश मंत्री मिखाइल बोगदानोव ने कहा,"यह बिल्कुल अस्वीकार्य राजनीतिक हत्या है. इस कत्ल के बाद कई मुल्कों के बीच तनाव और बढ़ेगा."

तुर्की ने दी जंग की धमकी
गौरतलब है कि हमास के चीफ की हत्या ईरान की राजधानी तेहरान में हुई है. इस हत्या के बाद ईरान समेत कई देशों में हिंसा फैलने की संभावना है. हमास ने हानिया की हत्या के पीछे इसराइल को जिम्मेदार ठहराया है. वहीं, तुर्की ने भी इस घटना के लिए इसराइल को ही जिम्मेदार माना है. तुर्की ने तो इसराइल को जंग की भी धमकी दी है.

Trending news