इसराइल ने गाजा पर की बमों की बारिश, 14 फलस्तीनियों की हुई मौत; कई घायल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2430269

इसराइल ने गाजा पर की बमों की बारिश, 14 फलस्तीनियों की हुई मौत; कई घायल

Israel Gaza War: इसराइल ने शनिवार रात को मध्य और दक्षिणी गाजा पर  बमों की बारिश कर कम से कम 14 फलस्तीनियों को मौत के घाट उतार दिया. इस हमले में कई लोग बुरी तरह से जख्मी हुए हैं. मरने वालों में ज्यादातर महिलाएं और बच्चे हैं. 

इसराइल ने गाजा पर की बमों की बारिश, 14 फलस्तीनियों की हुई मौत; कई घायल

Israel Gaza War: इसराइल ने शनिवार रात को मध्य और दक्षिणी गाजा पर हवाई हमले किए, जिसमें कम से कम 14 लोग मारे गए. दरअसल, यह हवाई हमला उस वक्त हुआ जब एक इसराइली सैनिक द्वारा मारी गई तुर्की मूल की एक अमेरिकी कार्यकर्ता के दोस्त और परिवार के सदस्य उसके (अमेरिकी कार्यकर्ता के) तदफीन की तैयारी कर रहे थे. इस हमले में कई लोग बुरी तरह से जख्मी हुए हैं.

गाजा नागरिक सुरक्षा ने शनिवार को बताया कि इसराइली सैनिकों ने गाजा शहर पर हवाई हमलों में एक घर को निशाना बनाया, जिसमें तीन महिलाएं और चार बच्चों समेत 11 लोग रहते थे. इसके अलावा खान यूनिस में इसराइल-हमास जंग से विस्थापित फलस्तीनियों के लिए बने एक शिविर को निशाना बनाया गया. इस सप्ताह के शुरुआत में भी हवाई हमले किए गए थे. मंगलवार को एक कैंप और बुधवार को बेघर लोगों के लिए बने संयुक्त राष्ट्र स्कूल को निशाना बनाया गया था.

यह भी पढें:इसराइली सैनिकों का गाजा में कहर जारी, रोड पर बिछी लाशें, ताजा हवाई हमले 19 की मौत

 

पुलिस सम्मान के साथ तदफीन का किया ऐलान  
इस बीच, सरकारी तुर्की समाचार एजेंसी ने बताया कि 6 सितंबर को एक इसराइली सैनिक द्वारा मारी गई तुर्की-अमेरिकी वर्कर आयसेनुर एजगी ईगी का डेड बॉडी शुक्रवार देर रात पुलिस सम्मान के साथ उनके अबाई वतन भेजा गया. तुर्की के झंडे में लिपटे उनके ताबूत को औपचारिक वर्दी में छह पुलिस अफसरों द्वारा एक शव वाहन से डिडिम के एक हॉस्पिटल में ले जाया गया,जहां उनकी तदफीन शनिवार को पश्चिमी तुर्की के तटीय शहर में किया जाना है.

कैसे हुई थी अमेरिकी कार्यकर्ता की मौत
सिएटल की 26-साल की कार्यकर्ता के पास अमेरिका और तुर्की की नागरिकता थी. इसराइली सेना ने मंगलवार को कहा कि इसराइली सेना द्वारा ईगी को ‘अप्रत्यक्ष और अनजाने में’ गोली मारी गई थी. तुर्किये ने ऐलान किया की कि वह उसकी मौत की अपने लेवल पर जांच करेगा.

Trending news