Israel Gaza: इसराइल के ताजा हमले में 12 फलस्तीनियों की हुई मौत, पिछले 48 घंटों में 61 की गई जान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2419782

Israel Gaza: इसराइल के ताजा हमले में 12 फलस्तीनियों की हुई मौत, पिछले 48 घंटों में 61 की गई जान

Israel Hamas War: इसराइली हमले में पिछले 48 घटों में कम से कम 62 फलस्तीनी मारे गए हैं. इसमें से मध्य गाजा के नुसेरत के रिफ्यूजी कैंप में हुए दो अलग-अलग हवाई हमलों में नौ लोगों की मौत भी शामिल हैं.  

Israel Gaza: इसराइल के ताजा हमले में 12 फलस्तीनियों की हुई मौत, पिछले 48 घंटों में 61 की गई जान

Israel Hamas War: इसराइल के द्वारा गाजा पट्टी में जारी हमले में शनिवार सुबह तक 12 से ज्यादा फलस्तीनी मारे गए, जबकि पिछले दो दिनों यहां इसराइली हमलों में कम से कम 61 लोग मारे गए हैं. हॉस्पिटल और स्थानीय अफसरों ने यह जानकारी दी. इसराइल ने ये हमले ऐसे वक्त में किया है, जब WHO की अपील पर इसराइल पोलियो की टीकाकरण के लिए हमला नहीं करने का आश्वासन दिया था. लेकिन इसके बावजूद भी इसराइली सेना लगातार गाजा में हमले कर रहे हैं. 

इसराइल के हमले जारी
गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि शनिवार को गाजा पट्टी के दक्षिणी हिस्से में टीकाकरण के दूसरे फेज का आखिरी दिन था. इस बीच, इसराइल ने अपने हमले जारी रखे. टीकाकरण अभियान की शुरुआत तब की गई जब स्वास्थ्य अधिकारियों ने फलस्तीनी क्षेत्र में 25 सालों के दौरान 10 माह के बच्चे में पोलियो का पहला मामला होने की पुष्टि की थी.

यह भी पढ़ें:- इजरायल ने दो घरों पर निशाना लगाकर किया हमला; 10 फिलिस्तीनियों की हुई मौत

हमले की वजह से कई इलाकों में नहीं हो सका टीकाकरण
संयुक्त राष्ट्र स्वास्थ्य एजेंसी और कई सहयोगियों के द्वारा नौ दिवसीय टीकाकरण अभियान पिछले रविवार को मध्य गाजा में शुरू हुआ था, जिसका लक्ष्य 10 साल से कम उम्र के 640,000 बच्चों का टीकाकरण करना था. लेकिन इसराइली हमले की वजह से कई इलाकों में टीकाकरण नहीं हो सका है. 

हॉस्पिटल ने मौत की पुष्टि
अल-अवदा हॉस्पिटल ने कहा कि मध्य गाजा के नुसेरत के रिफ्यूजी कैंप में हुए दो अलग-अलग हवाई हमलों में नौ लोग मारे गए, जिनके डेड बॉडी हॉस्पिटल लाए गए. हॉस्पिटल ने कहा कि शनिवार, 7 सितंबर की सुबह एक रेसिडेंशियल इमारत पर हमला हुआ, जिसमें 4 लोगों की मौत हो गई और कम से कम 10 लोग घायल हो गए, जबकि नुसेरत के पश्चिमी हिस्से में एक घर पर हुए हमले में पांच और लोगों की जान चली गई.

Trending news