जम्मू-कश्मीर में आज मनाई जा रही है ईद , बाकी सूबों में कल मनाया जाएगा त्योहार
Advertisement

जम्मू-कश्मीर में आज मनाई जा रही है ईद , बाकी सूबों में कल मनाया जाएगा त्योहार

ईद के मौके पर तमाम मुस्लिम तंज़ीमों और उलेमाओं ने मुस्लिम तबके से अपील है कि वो ईद का त्योहार बेहद सादगी और घर में रहकर मनाने की अपील की है. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: मुल्क भर में ईद-उल-फितर का त्योहार पीर यानी 25 मई को मनाया जाएगा. इसको लेकर रुयते हिलाल कमेटी, शाही इमाम दिल्ली समेत लगभग तमाम मुस्लिम बड़े इदारों और उलेमाओं ने ऐलान किया है लेकिन जम्मू-कश्मीर में ईद का त्योहार आज (इतवार को) मनाया जा रहा है. 

इससे मुतअल्लिक जम्मू-कश्मीर के साबिक वज़ीरे आला उमर अब्दुल्ला ने सनीचर को देर रात ट्वीट कर बताया,"वादी में माहे शव्वाल का चांद नज़र आया है और मकामी मस्जिद में भी इसका ऐलान किया गया है कि कल (इतवार को) ईद उल फितर का त्योहार मनाया जाएगा. आप सभी को ईद मुबारक."

बता दें कि कोरोना महामारी के चलते कई त्योहारों समेत ईद का त्योहार भी फीका पड़ गया है. ईद के मौके पर तमाम मुस्लिम तंज़ीमों और उलेमाओं ने मुसलमानों से अपील है कि वो ईद का त्योहार बेहद सादगी और घर में रहकर मनाएं और कोरोना को लेकर मेहकमा सेहत के ज़रिए जारी की गई गाइडलाइन्स को ध्यान में रखें. साथ ही अपने आस पास के गरीब और मुस्तहिर लोगों का भी ख्याल रखने को कहा है. 

Zee Salaam Live TV

Trending news