कोरोना के चलते इस साल नहीं होगी श्री अमरनाथ यात्रा, बोर्ड ने लिया रद्द करने का फैसला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam715358

कोरोना के चलते इस साल नहीं होगी श्री अमरनाथ यात्रा, बोर्ड ने लिया रद्द करने का फैसला

बता दें कि इस साल इस साल यह यात्रा 23 जून को शुरू होने वाली थी लेकिन लॉकडाउन के चलते इसे मंसूख कर दिया गया था. जिसके बाद फैसला लिया गया था कि यात्रा 21 जुलाई से शुरू की जाएगी

फाइल फोटो

श्रीनगर: मुल्कभर में कोरोना के चलते श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड ने इस साल अमरनाथ यात्रा को रद्द करने का फैसला लिया है. हालांकि, दशनामी अखाड़ा के महंत दीपेंद्र गिरि की कयादत में तीन अगस्त को छड़ी मुबारक निकाली जाएगी. 

बता दें कि इस साल इस साल यह यात्रा 23 जून को शुरू होने वाली थी लेकिन लॉकडाउन के चलते इसे मंसूख कर दिया गया था. जिसके बाद फैसला लिया गया था कि यात्रा 21 जुलाई से शुरू की जाएगी लेकिन गुज़िश्ता कुछ दिनों से जम्मू-कश्मीर में कोरोना के मामलों में फिर से इज़ाफे देखते हुए प्रशासन ने यात्रा को रद्द करने का फैसला लिया है. 

दूसरी जानिब बाबा बर्फानी की छड़ी मुबारक भी इस साल पहलगाम के रास्ते से जाने की बजाए हेलीकॉप्टर गुफा के तक पहुंचा जाएगा. क्योंकि पहलगाम वाले रास्ते को को अभी तक बर्फ की वजह से साफ नहीं किया जा सका है. 

छड़ी मुबारक को महंत दशनामी अखाड़ा की कयादत में कुछ साधु-संतों के ज़रिए ले जाया जाएगा और रिवायती तरीके से बाबा के पूजन अमल को मुकम्मल किया जा सके.  रक्षा बंधन के दिन छड़ी पूजन के साथ आखिरी ज़ियारत किए जाएगी.

Zee Salaam LIVE TV

Trending news