चार मंजिला इमारत वैध तो मस्जिद कैसे हुई अवैध; AIMIM नेता ने शिमला के संजौली मस्जिद पर खड़े किये सवाल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2446683

चार मंजिला इमारत वैध तो मस्जिद कैसे हुई अवैध; AIMIM नेता ने शिमला के संजौली मस्जिद पर खड़े किये सवाल

Sanjauli Masjid Controverys: शिमला के संजौली मस्जिद विवाद को लेकर AIMIM ने एक सोशल मीडिया पर एक वीडिया शेयर कर कई सवाल खड़े किए हैं. AIMIM नेता शोएब जमई के इन सवालों पर कांग्रेस ने भी प्रतिक्रिया दी है. कांग्रेस नेता विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि बाहर से लोग आकर राज्य का माहौल का बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं.    

चार मंजिला इमारत वैध तो मस्जिद कैसे हुई अवैध; AIMIM नेता ने शिमला के संजौली मस्जिद पर खड़े किये सवाल

Sanjauli Masjid Controverys: शिमला के संजौली मस्जिद का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस मामले पर कांग्रेस नेता विक्रमादित्य सिंह ( Vikramaditya Singh ) और AIMIM नेता शोएब जमई के बीच जुबानी जंग शुरू हो गई है. दरअसल, ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिममीन (AIMIM) के एक नेता ने विवादित संजौली मस्जिद का एक वीडियो बनाया और इस वीडियो सोशल मीडिया शेयर कर दिया. इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि वह अदालत में एक जनहित याचिका दायर कर यह पूछेंगे कि चार मंजिल मस्जिद से से ज्यादा ऊंची इमारतों को अवैध क्यों नहीं माना गया.

AIMIM नेता का वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद एक नई बहस छिड़ गई है. जमई के वीडियो पर हिमाचल प्रदेश लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने बुधवार को टिप्पणी करते हुए निंदा की है.उन्होंने कहा कि राज्य का माहौल बिगाड़ने की कोशिश है.

पार्टी में किस पद पर हैं शोएब जमई
बता दें कि जमई ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट ‘एक्स’ पर खुद को AIMIM की दिल्ली इकाई का अध्यक्ष लिखा हुआ है. उन्होंने कुछ दिनव पहले संजौली मस्जिद का वीडियो बनाया था, जो मंगलवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसमें उसे यह कहते हुए सुना गया कि इंसाफ सभी के लिए समान है और सिर्फ अदालत ही तय करेगी कि मस्जिद कानूनी तौर पर सही था या अवैध है.

जमई ने मस्जिद के बराबर कई मंजिलों वाली इमारतों को दिखाते हुए कहा कि अगर यह मस्जिद गौर-कानूनी है, तो मस्जिद के बगल कई इमारतें भी अवैध हैं और "हम अदालत में एक जनहित याचिका दायर करेंगे और पूछेंगे कि साढ़े चार मंजिलों से ज्यादा की दूसरी इमारतें गैर-कानूनी क्यों नहीं हैं."

कांग्रेस नेता क्या कहा?
वहीं, इस मामले पर कांग्रेस नेता विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि जमई बाहर से आए हैं. वह विवादित मस्जिद का वीडियो बनाकर और मामले को सनसनीखेज बनाकर राज्य का माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने कहा, "यह दुर्भाग्यपूर्ण है और इस तरह की हरकतों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए. अदालत तय करेगी कि मस्जिद अवैध है या नहीं."

शोएब के हरकत की मस्जिद कमेटी ने की निंदा
वहीं,  संजौली मस्जिद कमेटी के सद्र मोहम्मद लतीफ ने शोएब के इस हरकत की निंदा की. उन्होंने कहा, "हम घटना और बयान की निंदा करते हैं और सभी से दरख्वास्त करते हैं कि यहां माहौल खराब न करें. हमें बाहरी लोगों की जरूरत नहीं है. हम, सरकार और हिंदू संगठन सौहार्दपूर्ण तरीके से इस मुद्दे को सुलझा लेंगे."

Trending news