Bakrid 2023: असम में हर्षोल्लास के साथ मनाई जा रही बकरीद; CM ने कहा- शांति का प्रतीक है त्योहार
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1759545

Bakrid 2023: असम में हर्षोल्लास के साथ मनाई जा रही बकरीद; CM ने कहा- शांति का प्रतीक है त्योहार

Eid Ul Azha 2023: असम में ईद-उल-अजहा का पर्व बड़ी ही धूमधाम से मनाया जा रहा है. बकरीद के मौके पर पूरे राज्य में अकीदत व एहतेराम के साथ ईद कुर्बां मनाई जा रही है. ईद के मद्देनजर मस्जिदों में काफ़ी बड़ी तादाद में नमाजी जमा हुए और ईद उल अजहा की नमाज अदा की.

Bakrid 2023: असम में हर्षोल्लास के साथ मनाई जा रही बकरीद; CM ने कहा- शांति का प्रतीक है त्योहार

Assam Eid-Ul-Adha: असम में लोग ईद-उल-अजहा के त्योहार को बड़ी ही धूमधाम से मना रहे हैं. बकरीद के मौके पर पूरे राज्य में अकीदत व एहतेराम के साथ ईद कुर्बां मनाई जा रही है. ईद के मद्देनजर मस्जिदों में काफ़ी बड़ी तादाद में नमाजी जमा हुए और ईद उल अजहा की नमाज अदा की. ईद के अवसर पर सब लोगों पर त्योहार का खुमार नजर आया. आज पूरे मुल्क के साथ-साथ गुवाहाटी में भी ईद उल अजहा की नमाज पढ़ी गई. गुवाहाटी में मस्जिदों में ईद की नमाज का खास इंतेजाम किया गया. 

हजारों लोगों ने अदा की नमाज
लगातार बारिश की वजह से दखिनगांव की ईदगाह में नमाज अदा नहीं की सकी, हालांकि प्रशासन की ओर से ईद की नमाज का पूरा इंतेजाम किया गया था, लेकिन बारिश ने तमाम व्यवस्था पर पानी फेर दिया.  असम के दखिनगान की शाही जामा मस्जिद में सामूहिक तौर पर ईद उल अजहा की नमाज अदा की गई. मस्जिद का कैम्पस बड़ा होने के कारण एक ही बार में 5 हजार से भी ज्यादा लोगों ने ईद की नमाज एक साथ अदा की. नमाज के
बाद जी सलाम की टीम ने पेश इमाम मौलाना मुफीदुल इस्लाम कासमी से बातचीत की. मुफीदुल इस्लाम कासमी ने कहा कि, सभी लोग मिलजुलकर ईद उल अजहा का त्योहार मनाएं. उन्होंने कहा कि कुर्बानी का अमल सही तरीके और सरकारी निर्देशानुसार के साथ करें.

सीएम-गवर्नर ने दी बधाई
ईद के मौके पर असम के गवर्नर गुलाब चंद कटारिया और मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने लोगों को ईद-उल-अजहा की मुबारकबाद पेश की. सीएम ने उम्मीद जाहिर करते हुए कहा कि, ईद का त्योहार लोगों को इंसानियत के आदर्शों पर चलते हुए आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करेगा.उन्होंने कहा, ईद उल अजहा का त्योहार त्याग, धर्मपरायणता, मानवता और भाईचारे के लिए प्यार को दर्शाता है. ये उच्च आदर्श सभी के बीच बंधन को मजबूत करेगा. सीएम ने आगे कहा कि शांति, भाईचारे और मानवता की भावना सभी का मार्गदर्शन करेगी. गवर्नर गुलाब चंद कटारिया ने कहा कि, मैं तमाम लोगों से अपील करता हूं कि एक-दूसरे के लिए बलिदान की भावना को पुनर्जीवित करें और राष्ट्र की भलाई के लिए आगे आएं.

Report: Sharifuddin Ahmed

Watch Live TV

Trending news