PAK के पूर्व पीएम इमरान खान की सजा के तुरंत बाद हुई गिरफ्तारी, भेजे गए जेल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1811232

PAK के पूर्व पीएम इमरान खान की सजा के तुरंत बाद हुई गिरफ्तारी, भेजे गए जेल

Pakistan News: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को तोशाखान मामले में तीन साल की सजा सुनाई गई है. अदालत के सजा सुनाने के तुरंत बाद खान को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

 

PAK के पूर्व पीएम इमरान खान की सजा के तुरंत बाद हुई गिरफ्तारी, भेजे गए जेल

Pakistan News: पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान को कोर्ट से बहुत बड़ा झटका लगा है. तोशाखाना मामले में खान को 3 साल की सजा सुनाई गई है. उनके खिलाफ कोर्ट ने वारंट भी जारी कर दिया है. PTI चीफ पर लगे चारों आरोपों को इस्लामाबाद की ट्रायल कोर्ट ने सही पाया. अदालत ने पूर्व पीएम पर एक लाख का जुर्माना भी लगाया है. 

पीटीआइ चीफ तोशाखान मामले में लंबे समय से सुनवाई का समाना कर रहे थे. अब फैसला आने के बाद पूर्व प्रधानमंत्री का राजनीति करियर भी अधर में लटकता हुआ दिख रहा है. कोर्ट ने खान को 5 साल तक चुनाव नहीं लड़ने का फैसला सुनाया है. 

पाकिस्तान में हाल ही में चुनाव होना है. इस नज़रिये से PTI प्रमुख को बड़ा झटका लगा है.

गिरफ्तार करने का आदेश 
कोर्ट के फैसला आने के बाद तुरंत अरेस्ट वारंट जारी कर किया. पुलिस को इमरान खान को तुरंत गिरफ्तार करने का आदेश भी दिया गया. पुलिस पूर्व प्रधानमंत्री को गिरफ्तार करने के लिए लाहौर में उसके घर के बाहर घेर लिया है. चारों तरफ से बैरिकेडिंग कर दी गई है और रास्तों को बंद कर दिया गया है. 

राजनीति का काला दिन- PTI
इस्लामाबाद कोर्ट द्वारा इमरान खान को सजा सुनाने के बाद पीटीआई ने इसे राजनीति का काला दिन बताया. PTI ने कहा फैसला एक तरफा है. पार्टी कोर्ट के इस फैसले को खारिज करती है. अदालत के इस फैसले को उच्च न्यायलय में चुनौती दी जाएगी. जानकारों का कहना है, पूर्व प्रधानमंत्री को इस मामले में जमानत मिल सकती है, लेकिन चुनाव लड़ने से महरूम रहेंगे. 

तोशाखान मामले में पाया गया दोषी 
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रहते खान को देश विदेश से उपहार मिला. इन उपहारों को पूर्व पीएम को तोशाखाना में जमा कराना था.लेकिन उन्होंने इसे जमा कराने के बजाय बेच दिया और जो बेचे हुए उपहार से रकम मिले उसे अपने  पास रख लिया. इस मामले में खान ने कानून का उल्लंघन किया. अब पूर्व पीएम को भ्रष्टाचार का दोषी पाया.   

इमरान खान की हुई गिरफ्तारी 
अरेस्ट वारंट जारी होने के तुरंत बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लाहौर के लखपत जेल लाया है.

 

 

 

 

Trending news