Sanjoli Masjid News: ...तो क्या गिरा दी जाएगी हिमाचल प्रदेश की मस्जिद, मंत्री के बयान से प्रदर्शकारियों को सुकून
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2425225

Sanjoli Masjid News: ...तो क्या गिरा दी जाएगी हिमाचल प्रदेश की मस्जिद, मंत्री के बयान से प्रदर्शकारियों को सुकून

Sanjoli Masjid News: हिमाचल प्रदेश के शिमला में मौजूद संजौली मस्जिद को लेकर हिंदू संगठन उग्र प्रदर्शन कर रहे हैं. इस दौरान कांग्रेस नेता और राज्य सरकार के मंत्री ने ऐसा बयान दिया है, जिससे लग रहा है कि मस्जिद पर कभी भी बुलडोजर चल सकता है.

Sanjoli Masjid News: ...तो क्या गिरा दी जाएगी हिमाचल प्रदेश की मस्जिद, मंत्री के बयान से प्रदर्शकारियों को सुकून

Sanjoli Masjid News: हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में मौजूद संजौली मस्जिद को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. एक तरफ हिंदू संगठन उग्र प्रोटेस्ट कर रहे हैं और मस्जिद को अवैध बताकर गिराने की बात कर रहे हैं. हिमाचल प्रदेश सरकार के मंत्री और कांग्रेस नेता ने ऐसे बयान दे रहे है. जिससे शांति भंग हो सकती है. 

वहीं, आज यानी 11 सितंबर को संजौली मस्जिद के पास हिंदू संगठन प्रोटेस्ट कर रहे हैं और मस्जिद को गिराने की मांग कर रहे हैं. इस बीच हिमाचल प्रदेश सरकार के मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि अगर मस्जिद अवैध पाया जाता है, तो उसे गिरा दिया जाएगा. इससे पहले के मंत्री अनिरुद्ध सिंह मस्जिद को अवैध बता चुके हैं और मस्जिद को गिराने की भी मांग की थी. 

अवैध पाए जाने पर मस्जिद गिरा दिया जाएगा- विक्रमादित्य सिंह 
हिमाचल प्रदेश सरकार के मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि स्थिति बिल्कुल साफ है कि हर किसी को सही तरीके से विरोध करने का अधिकार है. आप विरोध कर सकते हैं. लेकिन ऐसी स्थिति नहीं बननी चाहिए कि शांतिपूर्ण माहौल खराब हो. इसको लेकर पुलिस की ओर से कदम उठाए गए हैं, जहां तक ​​उस अवैध निर्माण की बात है, तो अगर वह अवैध पाया जाता है तो उसे जरूर गिराया जाएगा, लेकिन उससे पहले कोई कार्रवाई करना उचित नहीं है.  

मस्जिद को गिरा देना चाहिए- मंत्री
इससे पहले भी हिमाचल प्रदेश के मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने कहा था कि यह मस्जिद अवैध है और हिमाचल सरकार इसकी जमीन की मालिक है. संजौली में हुए प्रदर्शन में वे भी शामिल हुए थे. उनके इस बयान से कांग्रेस असहज हो गई और सीएम सुखू ने यहां तक ​​कह दिया कि मंत्री को बयान देते समय संयम बरतना चाहिए था. उन्होंने इस मस्जिद में अवैध निर्माण को गिराने की भी मांग की. इसी वजह से शिमला शहर के विधायक हरीश जनारथा और उनके बीच तनातनी भी देखने को मिली.

Trending news