Video: 'जुल्म बढ़ने पर और ज्यादा लोग उठाएंगे हथियार', पूर्व मुख्यमंत्री के इजरायल पर बिगड़े बोल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1925681

Video: 'जुल्म बढ़ने पर और ज्यादा लोग उठाएंगे हथियार', पूर्व मुख्यमंत्री के इजरायल पर बिगड़े बोल

Israel Hamas Conflict: इजरायल के खिलाफ जम्मू व कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने प्रदर्शन किया है. उन्होंने कहा कि जुल्म बढ़ने पर और ज्यादा लोग हथियार उठाएंगे. उन्होंने कहा कि गाजा में 1500 बच्चे मारे गए लेकिन पूरी दुनिया खामोश है.

Video: 'जुल्म बढ़ने पर और ज्यादा लोग उठाएंगे हथियार', पूर्व मुख्यमंत्री के इजरायल पर बिगड़े बोल

Israel Hamas Conflict: पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) की प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने फिलिस्तीन के सामर्थन में प्रोटेस्ट किया. उन्होंने गाजा में इजराइल के सैन्य अभियान के खिलाफ 'अपनी पार्टी' के खिलाफ प्रदर्शन किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि आने वाले वक्त में इसके अंजाम दुनिया के लिए बहुत गंभीर हो सकते हैं. मुफ्ती और PDP के कार्यकर्ता शेर-ए-कश्मीर पार्क के पास पार्टी मुख्यालय में एकत्र हुए. कार्यकर्ताओं ने लाल चौक सिटी सेंटर की ओर मार्च करने की कोशिश की, लेकिन पुलिसकर्मियों ने उन्हें जनरल पोस्ट ऑफिस (GPO) के पास रोक दिया. 

दुनिया पर भड़कीं महबूबा

प्रदर्शनकारियों ने इजराइल के खिलाफ नारेबाजी की, जबकि मुफ्ती फलस्तीन का झंडा लिये हुए दिखीं. मुफ्ती ने पत्रकारों से कहा कि फलस्तीन में अब तक करीब 1500 बच्चे और हजारों दूसरे मासूम लोग मारे जा चुके हैं, लेकिन पूरी दुनिया मूकदर्शक बनकर देख रही है. जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा ने कहा, ‘‘जब यूक्रेन में दो साल में 500 बच्चे मारे गए, तो पूरी दुनिया रोई, लेकिन आज कोई नहीं बोल रहा है.’’ 

हथियार उठाएंगे लोग

मुफ्ती ने कहा कि इस संघर्ष से दुनिया भर में आतंकवाद बढ़ सकता है. उन्होंने कहा, ‘‘फलस्तीन में जुल्म हो रहा है, भोजन, पानी और दवाइयों की आपूर्ति रोक दी गई है और लोगों पर बमबारी की जा रही है. फलस्तीन के साथ इजराइल वही कर रहा है, जो नरसंहार में यहूदियों के साथ किया गया था और आने वाले वक्त में इसका अंजाम बहुत बुरा हो सकता है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘दुनिया में पहले से ही बहुत ज्यादा आतंकवाद है लेकिन इसके और अन्याय के कारण और अधिक लोग हथियार उठाएंगे, जिससे दुनिया में हालत खराब हो सकती है. इसलिए हम कहते हैं कि इजराइल के अत्याचारियों को फलस्तीन खाली कर देना चाहिए.’’ 

क्या है पूरा मामला

इजराइल-फलस्तीन संघर्ष 7 अक्टूबर को हमास चरमपंथियों की तरफ से इजराइल पर हमला करने की वजह से शुरू हुआ है. इजराइल ने हमलों का बदला लेने के लिए गाजा में बड़े पैमाने पर जवाबी हमला शुरू किया है. गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, जंग शुरू होने के बाद से गाजा में 3,300 से ज्यादा लोग मारे गए हैं और 12,000 से अधिक घायल हुए हैं.

Trending news