Mehbooba on Inflation: 'मुसलमानों की वजह से महंगाई' वाले बयान पर नाराज हुईं महबूबा, कोर्ट से की ये अपील
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1783031

Mehbooba on Inflation: 'मुसलमानों की वजह से महंगाई' वाले बयान पर नाराज हुईं महबूबा, कोर्ट से की ये अपील

Mehbooba on Inflation: असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा के महंगाई वाले बयान पर जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने पलटवार किया है. उन्होंने न्यायपालिका से बड़ी अपील की है. 

Mehbooba on Inflation: 'मुसलमानों की वजह से महंगाई' वाले बयान पर नाराज हुईं महबूबा, कोर्ट से की ये अपील

Mehbooba on Inflation: जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने रविवार यानी 16 जुलाई को असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा पर पलटवार किया है. हाल में ही हिमंत बिस्वा सरमा ने देश में बढ़ रही महंगाई के लिए मुसलमानों को जिम्मेदार ठहराया था. 

पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने कहा कि "मुसलमानों को जिम्मेदार ठहराना बेरोजगारी और बढ़ती महंगाई को काबू करने में बीजेपी के नेतृत्व वाली सरकार की पूरी तरह से विफलता को दर्शाता है." आगे उन्होंने कहा कि न्यायपालिका ने अगर भ्रष्टाचार पर सवाल उठाने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ कार्रवाई की तो उसे सरमा हिमंत बिस्वा सरमा की टिप्पणियों पर भी स्वत: संज्ञान लेना चाहिए. हिमंत बिस्वा खुले तौर पर हिंदुओं से अपील कर रहे हैं कि वे मुसलमानों की आजीविका के मामूली साधनों को भी जबरन छीन लें. उन्होंने सब्जी विक्रेताओं और किराने की दुकानवालों को निशाना बनाया है."

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कही थी ये बात.
देश में बढ़ती महंगाई को लेकर असम के मुख्यमत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि ''गांवों में सब्जियों की इतनी ऊंची कीमत नहीं होती है. यहां मिया विक्रेता हमसे अधिक कीमत वसूलते हैं. अगर ये असमिया विक्रेता होते जो सब्जियां बेच रहे होते तो वे अपने ही लोगों को नहीं लूटते. मैं गुवाहाटी के सभी फुटपाथों को साफ कर दूंगा और मैं अपने असमिया लोगों से आगे आने और अपना व्यवसाय शुरू करने का आग्रह करता हूं."

जानकारी के लिए बता दें कि देश में टमाटर के साथ सभी सब्जीयों के दाम सातवें आसमान पर पहुंच गई है. टमाटर की बात करें तो देश के कई हिस्सों में 150 रूपया किलो बिक रहा है. महंगाई बढ़ने के कारण लोगों के बजट पर अच्छा खासा असर पड़ रहा है. महंगाई से आम जनता परेशान है. बढ़ती महंगाई को लेकर देश के राजनेता एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं.

Zee Salaam

Trending news