MP News: स्कूल में कृष्ण जन्माष्टमी मानने का आया फरमान, तो मोहन यादव सरकार से भिड़ गए मुस्लिम MLA
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2396642

MP News: स्कूल में कृष्ण जन्माष्टमी मानने का आया फरमान, तो मोहन यादव सरकार से भिड़ गए मुस्लिम MLA

MP News: मध्य प्रदेश में मोहन यादव की अगुआई वाली सरकार ने पूरे प्रदेश के स्कूल और कॉलेजों में कृष्ण जन्माष्टमी मानाने का आदेश दिया है. जिस पर मुस्लिम विधायक आरिफ मसूद ने आपत्ति जताई है. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें.

MP News: स्कूल में कृष्ण जन्माष्टमी मानने का आया फरमान, तो मोहन यादव सरकार से भिड़ गए मुस्लिम MLA

MP News: मध्य प्रदेश सरकार ने राज्य के सभी स्कूल और कॉलेजों में कृष्ण जन्माष्टमी मनाने का आदेश दिया है. जिसके बाद पूरे राज्य में सियासी उथल-पुथल मच गई है. इस मुद्दे पर सभी सियासी पार्टियां अलग-अलग बयान दे रहे हैं. इस बीच मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने सरकार के इस फैसले का विरोध किया है. कांग्रेस के ने कहा कि राज्य सरकार तालीमी इदारों को बर्बाद करने में क्यों लगी हुई है? 

क्या है पूरा मामला
दरअसल, मध्य प्रदेश सरकार ने 21 अगस्त को सभी डिविजनल कमिश्नर और जिला कलेक्टरों को संबोधित करते हुए एक आदेश जारी किया. जिसमें कहा गया कि 26 अगस्त को कृष्ण जन्माष्टमी पर हर जिले में भगवान कृष्ण के मंदिरों की सफाई और सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएं. इस आदेश में आगे कहा गया है कि कृष्ण जन्माष्टमी पर सभी सरकारी, गैर सरकारी स्कूलों और कॉलेजों में भगवान कृष्ण की शिक्षा, मित्रता और जीवन दर्शन के संदर्भ में मुख्तलिफ सब्जेक्ट पर जानकारों के माध्यम से लेक्चर और सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएं.

कांग्रेस के मुस्लिम विधायक ने सरकार के फैसले पर जताई आपत्ति
इस आदेश के बाद कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने आपत्ति जताते हुए कहा कि उन्हें समझ में नहीं आता कि राज्य सरकार तालीमी इदारों को बर्बाद करने में क्यों लगी हुई है? तालीमी इदारों में सिर्फ पढ़ाई और अच्छे माहौल के लिए होते हैं. धार्मिक आयोजनों के लिए छुट्टी होती है, जिसे हिंदू और मुसलमान अपने तरीके से मनाते हैं. हाल ही में हमने राखी मनाई और हम जन्माष्टमी के कई आयोजनों में भी शामिल हुए, लेकिन आप तालीमी इदारों के लिए इसे (जन्माष्टमी) जरूर बनाते हैं और दूसरी तरफ मदरसों पर उंगली उठाते हैं. आप क्या चाहते हैं?"

तालीमी इदारों को करना चाहते हैं बर्बाद
उन्होंने कहा कि यह देश संविधान से चलेगा और हमारा संविधान बहुत अच्छा है, सभी ने इसे स्वीकार किया है. इसलिए इसे संविधान से चलाएं, गोडसे के विचारों से नहीं. जब आप इसे तालीमी इदारों में जरूरी करेंगे, तो इसका विरोध होगा. एक के बाद एक संविधान के खिलाफ आदेश जारी किए जाते हैं, तो इसका विरोध होता है और यह किसी व्यक्ति के खिलाफ नहीं है. धार्मिक आयोजन मनाने के लिए सरकारी आदेश जारी करना गलत है. जब किसी दिन छुट्टी घोषित की जाती है, तो किसी भी तालीमी इदारों में सरकारी आयोजन नहीं होने चाहिए.

बीजेपी विधायक ने किया पलटवार
इस बीच, बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा ने पूरे राज्य में कृष्ण जन्माष्टमी मनाने के फैसले पर मोहन यादव के नेतृत्व वाली राज्य सरकार का आभार जताया. विधायक ने कहा, "हमारी सरकार ने पूरे राज्य में धूमधाम से जन्माष्टमी का त्योहार मनाने का फैसला किया है और जिन कांग्रेस नेताओं को इस पर आपत्ति है, उन्हें सुन लेना चाहिए कि यह एक भारतीय त्योहार है और कांग्रेस को जन्माष्टमी पर आपत्ति क्यों है? अगर वे जन्माष्टमी की जगह ईद मनाना चाहते हैं, तो कांग्रेस इसके लिए है, उन्हें कौन मना रहा है? हम जन्माष्टमी मनाएंगे." 

Trending news