MP News: उर्दू के स्टूडेंट्स के लिए ख़ुशख़बरी; MP उर्दू अकादमी होनहार छात्रों को देगी इतना नग़द ईनाम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1823197

MP News: उर्दू के स्टूडेंट्स के लिए ख़ुशख़बरी; MP उर्दू अकादमी होनहार छात्रों को देगी इतना नग़द ईनाम

MP News: उर्दू के छात्रों की लिए अच्छी खबर है. दरअसल उर्दू के प्रति छात्रों में लगाव बढ़ाने के लिए एमपी उर्दू अकादमी की ओर से बोर्ड परीक्षाओं में 90 फीसद से अधिक अंक हासिल करने वाले छात्रों को ईनाम से नवाजा जाएगा. 

MP News: उर्दू के स्टूडेंट्स के लिए ख़ुशख़बरी; MP उर्दू अकादमी होनहार छात्रों को देगी इतना नग़द ईनाम

MP Students Urdu: मध्य प्रदेश उर्दू अकादमी उर्दू भाषा को लेकर एक नई पहल करने जा रही है. उर्दू से जुड़े छात्रों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. उर्दू जुबान के प्रति छात्रों में लगाव बढ़ाने के लिए अकादमी की ओर से बोर्ड परीक्षाओं में 90 फीसद से अधिक अंक हासिल करने वाले छात्रों को नगद ईनाम से नवाजा जाएगा. उर्दू अकादमी ने एमपी के हाई स्कूल, हायर सेकेंडरी और उर्दू अकादमी की उर्दू कक्षा के विद्यार्थियों को सब्जेक्ट में अधिक अंक प्राप्त कर उत्तीर्ण होने वाले होनहार छात्रों को ईनाम देने का फैसला किया है.

 

90 फीसद या उससे अधिक नंबर आने पर ईनाम
स्टूडेंट्स को उर्दू के प्रति अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिल रहा है. छात्र एग्जाम में बेहतरीन प्रदर्शन करके ये प्राइज हासिल कर सकते हैं. ऐसे मेधावी छात्र और छात्राएं, जिन्होंने 2023 के एग्जाम में शामिल होकर उर्दू विषय में 90 फीसद या उससे अधिक नंबर प्राप्त किये हैं, उन्हें ईनाम दिया जायेगा. सभी होनहार विद्यार्थियों में से सबसे ज्यादा नंबर हासिल करने वाले स्टूडेंट को पहले पुरस्कार के तौर पर दो हजार रूपये, दूसरे पुरस्कार के रूप में 1500 रूपये जबकि शेष सभी को तीसरे ईनाम के तौर पर एक हजार रूपये की रकम दी जाएगी. इसके साथ ही तमाम स्टूडेंट्स को सर्टिफिकेट भी दिये जायेंगे.

 

 30 सितंबर तक जमा करने होंगे दस्तावेज
एमपी के जिन छात्रों ने उर्दू कक्षा, हाई स्कूल एवं हायर सेकेंडरी स्कूल के एग्जाम में उर्दू सब्जेक्ट में अधिक अंक प्राप्त किए हैं, वे छात्र-छात्राएं अपनी वेरिफाई मार्कशीट, बैंक पास बुक के पहले पेज की फोटो कॉपी, मोबाइल नम्बर और अपना पूरा पता 30 सितंबर, 2023 तक मध्यप्रदेश उर्दू अकादमी संस्कृति विभाग के ऑफिस में जमा करा सकते हैं. वहीं, इस खबर के सामने आने के बाद उर्दू के छात्रों में खुशी की लहर है. अब स्टूडेंट में उर्दू को लेकर लगाव और भी बढ़ेगा और वो एग्जाम में अच्छे नंबर लाने की हर मुमकिन कोशिश करेंगे.

Watch Live TV

Trending news