Telangana: 3 हफ्ते पहले गिराई गई मस्जिद; आरोपियों पर नहीं हुई कार्रवाई
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2389192

Telangana: 3 हफ्ते पहले गिराई गई मस्जिद; आरोपियों पर नहीं हुई कार्रवाई

Telangana Mosque News: तेलंगाना के मुईनाबाद में 22 जुलाई को एक मस्जिद मजींदोज कर दी गई. लेकिन इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. इस मामले में एक मुस्लिम संगठन मजलिस बचाओ तहरीक मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी से बात करना चाहता है.

Telangana: 3 हफ्ते पहले गिराई गई मस्जिद; आरोपियों पर नहीं हुई कार्रवाई

Telangana Mosque News: तेलंगाना के मोइनाबाद में हाल ही में एक मस्जिद को जमींदोज कर दिया गया. इस मामले में अब मजलिस बचाओ तहरीक (MBT) के प्रवक्ता अमजद उल्लाह खान ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी को एक खत लिखा है. उन्होंने खत में मांग की है कि वह मोइनाबाद में मस्जिद-ए-जागीरदार को जमींदोज किए जाने के मामले में उनसे बातचीत करना चाहते हैं. मोइनाबाद में मस्जिद को 22 जुलाई, 2024 को कुछ असामाजिक तत्वों ने जमींदोज कर दी थी.

मस्जिद जमींदोज किए जाने से परेशान
17 अगस्त को लिखे गए लेटर में अमजद उल्लाह खान के कहा कि MBT नेता, मजहबी स्कॉलर और सामाजिक कार्यकर्ता कांग्रेस के शासन में मस्जिद को जमीदोज किए जाने के मामले को देखकर हैरान हैं. मोइनाबाद में मस्जिद जमींदोज किए जाने के मामले के बारे में बताते हुए खान ने यह भी याद दिलाया कि तेलंगाना वक्फ बोर्ड ने वादा किया था कि इस मस्जिद को बनाया जाएगा. वक्फ बोर्ड ने ये वादा मस्जिद गिराए जाने से पहले किया था.

यह भी पढ़ें: Uttar Pradesh: मुजफ्फरनगर की मस्जिद में पुलिस ने की मुस्लिमों की 'नो एंट्री'; यह है वजह

मस्जिद पर मुख्यमंत्री ने कुछ नहीं कहा
खान ने इस बात पर अफसोस का इजहार किया है कि मोइनाबाद में मस्जिद जमींदोज करने का मामला तीन हफ्ते से ज्यादा पुराना हो गया है फिर भी इस मामले पर तेंलंगाना के मुख्यमंत्री की तरफ से  कुछ नहीं कहा गया. 

KCR से नाराज मुस्लिम
खान ने कहा कि "तेलंगाना के मुसलमान कांग्रेस की सरकार से निराश हैं. मुसलमानों ने भारत राष्ट्र समिति पार्टी को छोड़ दिया है, इसकी अहम वजह यह है कि KCR की सरकार में 9 मस्जिदें तोड़ी गईं. मुईनाबाद में जो मस्जिद जमींदोज की गई, उनके मुल्जिमों को पुलिस गिरफ्तार करने में पूरी तरह नाकाम रही है. मस्जिद को दोबारा बनाने के लिए वक्फ बोर्ड की तरफ से कोई भी कोशिश नहीं की गई है."

इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Trending news