Mukhtar Abbas Naqvi on Kanwar Yatra: कांवड़ यात्रा विवाद पर 12 घंटे में बदल गए नकवी के जज्बात, की योगी सरकार की तारीफ
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2343711

Mukhtar Abbas Naqvi on Kanwar Yatra: कांवड़ यात्रा विवाद पर 12 घंटे में बदल गए नकवी के जज्बात, की योगी सरकार की तारीफ

Mukhtar Abbas Naqvi on Kanwar Yatra: मुजफ्फरनगर में कांवड़ यात्रा से पहले सभी दुकानदारों को आदेश दिया गया है कि सभी लोग अपने दुकान के सामने नेमप्लेट लगाए. सरकार के इस फैसले के बाद दुकानदारों ने बखूबी पालन किया. 

Mukhtar Abbas Naqvi on Kanwar Yatra: कांवड़ यात्रा विवाद पर 12 घंटे में बदल गए नकवी के जज्बात, की योगी सरकार की तारीफ

Mukhtar Abbas Naqvi on Kanwar Yatra: उत्तर प्रदेश में कांवड़ यात्रा से पहले सभी दुकानदारों को आदेश दिया गया है कि सभी लोग अपने दुकान के सामने नेमप्लेट लगाए. सरकार के इस फैसले के बाद दुकानदारों ने बखूबी पालन किया. वहीं, मुजफ्फरनगर पुलिस के इस आदेश की हर जगह आलोचना हो रही है. इसी कड़ी में बीजेपी के सीनियर नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने प्रशासन के इस फैसले पर कड़ा एतराज जताया था, लेकिन नवकी ने आज योगी सरकार की तारीफ की है.

योगी सरकार की तारीफ
मुख्तार अब्बास नकवी ने आज यानी 19 जुलाई को दावा किया है कि योगी सरकार ने मुजफ्फरनगर पुलिस के उस आदेश से फैले भम्र को दूर कर दिया है. जिसमें कांवड़ यात्रा वाले रास्ते में मौजूद दुकान के सामने दुकानदारों को दुकान मालिकों को नेमप्लेट लगाने के लिए कहा गया था. उन्होंने कहा कि अब सरकार ने तीर्थयात्रा की पवित्रता के लिए दिशा-निर्देश जारी किए हैं.

नकवी ने क्या कहा?
उन्होंने कहा, "राज्य सरकार ने स्थानीय प्रशासन के दिशानिर्देश से उत्पन्न भ्रम को दूर किया है और कांवड़ यात्रा और तीर्थयात्रियों की सुरक्षा, सम्मान और श्रद्धा के लिए सभी के लिए दिशा-निर्देश जारी किए हैं. यह आदेश कांवड़ यात्रा की पवित्रता, श्रद्धा और सुरक्षा के लिए है, इस पर किसी भी तरह का सांप्रदायिक भ्रम पैदा करने की कोई गुंजाइश नहीं है, समाज की सुरक्षा और सद्भाव हम सबकी सामूहिक जिम्मेदारी है, किसी भी तरह का सांप्रदायिक संघर्ष देश या किसी भी समुदाय के हित में नहीं है." 

यह भी पढ़ें:- मुख़्तार अब्बास ने पहली बार मुस्लिम दुकानदार मामले में पार्टी लाइन के विरुद्ध जाकर खोला अपना मुंह!

एक दिन पहले किया था ये ट्वीट
वहीं, एक दिन पहले नकवी ने मुजफ्फरपुर पुलिस के इस फैसले पर एतराज जताते हुए कहा था कि इससे "अस्पृश्यता की बीमारी" फैल सकती है. आदेश का स्पष्ट संदर्भ देते हुए नकवी ने एक्स पर कहा, "कुछ अतिउत्साही अधिकारियों के आदेश हदबंदी में गड़बड़ी वाली...अस्पृश्यता की बीमारी को बढ़ावा दे सकते हैं. आस्था का सम्मान होना चाहिए, पर अस्पृश्यता का संरक्षण नहीं होना चाहिए." 

लोगो पर साधा निशाना
एक दूसरे पोस्ट में नकवी ने अपने पहले के पोस्ट के लिए कुछ ऑनलाइन ट्रोल्स पर भी निशाना साधा. नकवी ने एक्स पर हिंदी में कहा, "मुझे कांवड़ यात्रा के लिए सम्मान और भक्ति का प्रमाण पत्र न दें, मेरा हमेशा से मानना ​​है कि 'कोई भी आस्था असहिष्णुता और अस्पृश्यता की बंधक नहीं होनी चाहिए." इसके साथ ही उन्होंने कांवड़ यात्रा में हिस्सा लेते हुए अपनी एक पुरानी तस्वीर भी पोस्ट की थी.

Trending news