अपनी बात पर कायम नहीं रहा RSS, मौलाना अरशद मदनी का बड़ा इल्जाम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1855884

अपनी बात पर कायम नहीं रहा RSS, मौलाना अरशद मदनी का बड़ा इल्जाम

Arshad Madani on RSS: जमीयत उलेमा-ए-हिंद के सदर मौलाना अरशद मदनी ने RSS चीफ मोहन भागवत के बयान पर जवाब देते हुए कहा कि हर हिंदुस्तानी हिंदी (भारतीय) है.

अपनी बात पर कायम नहीं रहा RSS, मौलाना अरशद मदनी का बड़ा इल्जाम

Arshad Madani on RSS: जमीयत उलेमा-ए-हिंद के सदर मौलाना अरशद मदनी ने रास्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) पर जबानी हमला किया है. मदनी ने RSS चीफ मोहन भागवत के बयान की मुखालफत की है. मौलाना मदनी का इल्जाम है कि RSS भारत में हिंदू और मुसलमानों के बीच अमन, यकजहती, प्यार और हम आहंगी को बढ़ावा देने से पीछे हट रहा है. 

भागवत ने दिया था बयान

इससे पहले मोहन भागवत ने हिंदुस्तान में रहने वाले सभी लोगों को हिंदू करार दिया था. इस पर मौलाना ने अपना रिएक्शन दिया है. पूरी दुनिया में मशहूर देवबंद में इस ताल्लुक से सोमवार को बयान जारी किया गया. 

INDIA को किया सपोर्ट

इसके अलावा अपोजिशन पार्टियों के अलायंस I.N.D.I.A. को मौलाना मदनी ने सपोर्ट किया है. घोसी वीधानसभा के बाइइलेक्शन से पहले मदनी के बयान को काफी अहम माना जा रहा है. 

यह भी पढ़ें: गौहर खान ने राखी पर इस्लाम को बदनाम करने का लगाया इल्जाम, यह है वजह

हिंदी भारतीय है मुसलमान

मौलाना अरशद ने कहा कि "RSS चीफ मोहन भागवत से मेरी देश में आपसी समझ बूझ और भ्रम को खत्म करने के लिए बात हुई थी. लेकिन RSS इस बात पर कायम नहीं रहा. RSS के नेताओं के बयान से साफ है कि वह मुल्क में फिरकावाराना हम आहंगी का माहौल नहीं चाहते हैं." मौलाना ने कहा कि हर हिंदुस्तानी हिंदू नहीं बल्कि हिंदी (भारतीय) है. 

बदलाव जरूरी

I.N.D.I.A. को सपोर्ट करते हुए मदनी ने कहा कि "देश में नफरत के माहौल के खात्मे के लिए सियासी बदलाव बेहद जरूरी है. जिस तरह कर्नाटक में फिरकावाराना ताकतों को हराया गया, उसी तरह यह नेशनल लेवल पर भी जरूरी है. अगर अपोजिशन पार्टियां एक साथ नहीं आ रही तो उनका वजूद खतरे में पड़ जाएगा."

इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Trending news