दक्षिण कोरिया के इस मशहूर सिंगर ने अपनाया इस्लाम; मस्जिद बनाने के लिए खरीदी ज़मीन
Advertisement

दक्षिण कोरिया के इस मशहूर सिंगर ने अपनाया इस्लाम; मस्जिद बनाने के लिए खरीदी ज़मीन

Korea News: कोरिया के मशहूर यूट्यूबर व गायक किम ने इस्लाम को अपनाया था, जिसके बाद उन्होंने पूरे कोरिया में मस्जिद बनाने का ऐलान किया था. अब किम दाऊद ने सोशल मीडिया अकाउंट इंस्टाग्राम पर मस्जिद के कंस्ट्रक्शन के लिए खरीदी गई जमीन और कागजात की तस्वीरें साझा कीं.

दक्षिण कोरिया के इस मशहूर सिंगर ने अपनाया इस्लाम; मस्जिद बनाने के लिए खरीदी ज़मीन

Korea News: दुनियाभर में हर साल लाखों गैर-मुस्लिम इस्लाम मजहब को अपनाते हैं. कुछ साल पहले कोरिया के मशहूर यूट्यूबर व गायक किम ने इस्लाम को अपनाया था, जिसके बाद उन्होंने पूरे कोरिया में मस्जिद बनाने का ऐलान किया था. अब दक्षिण कोरियाई यूट्यूबर ने अपने वादे को पूरा करते हुए मस्जिद बनाने की घोषणा की है. 

दरअसल, किम दाऊद ने  सोशल मीडिया अकाउंट इंस्टाग्राम पर मस्जिद के कंस्ट्रक्शन के लिए खरीदी गई जमीन और कागजात की तस्वीरें साझा करते हुए दक्षिण कोरिया के इंचियोन शहर में एक मस्जिद के निर्माण की घोषणा की है. शेयर की गई तस्वीरों में किम दाऊद को हाथ में मस्जिद के कागजात पकड़े हुए और मस्जिद के लिए खरीदी गई जमीन पर देखा जा सकता है.

किम दाऊद द्वारा शेयर किए गए पोस्ट के कैप्शन में लिखा, "आखिरकार आपके सपोर्ट से मैंने इंचियोन में एक मस्जिद बनाने के लिए जमीन का सौदा हासिल कर लिया है, यह जगह जल्द ही एक मस्जिद में बदल जाएगी. यकीन नहीं हो रहा है कि वह दिन आ गया है."

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Daud Kim (@jaehan9192)

किम का क्या है आगे का इरादा
किम दाउद ने आगे का इरादा जाहिर करते हुए लिखा कि मैं दक्षिण कोरिया के लोगों के लिए एक मस्जिद और एक इस्लामिक पॉडकास्ट स्टूडियो बनाउंगा. बेशक यह एक बड़ा प्लान है, जिसमें कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा, लेकिन मुझे यकीन है कि मैं ऐसा कर सकता हूं.

कौन हैं किम दाउद
उन्होंने आगे सोशल मीडिया पर लिखा कि एक दिन आएगा जब कोरिया की हर सड़क खूबसूरत अज़ान की सदाओं से गूंज उठेगी. इसके लिए मैं अपना बेहतरीन कोशिश करूंगा. बता दें कि किम दाऊद ने सितंबर 2019 में इस्लाम अपनाने की घोषणा की थी. किम दाऊद को 'किम क्यूं वू' और 'जे किम' के नाम से भी जाना जाता है.

गौरतलब है कि दक्षिण कोरिया में इस्लाम के लगभग 40,000 अनुयायी हैं. दक्षिण कोरिया में ज़्यादातर मुसलमान दक्षिण कोरिया में काम करने के लिए दक्षिण एशिया, पश्चिम एशिया, इंडोनेशिया और मलेशिया से आए विदेशी प्रवासी मजदूर हैं. स्थानीय कोरियाई मुसलमान की आबादी 30,000 से भी कम है. दक्षिण कोरिया की सबसे बड़ी मस्जिद सियोल सेंट्रल मस्जिद है, और अन्य शहरों में भी छोटी मस्जिदें हैं. यहाँ की बहुसंख्यक आबादी इसाई, बोद्ध या फिर नास्तिक लोगों की है.

Trending news