Uttarakhand News: हरिद्वार में मस्जिद पर चला बुलडोजर, हिंदू संगठन की शिकायत पर हुई कार्रवाई
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2438624

Uttarakhand News: हरिद्वार में मस्जिद पर चला बुलडोजर, हिंदू संगठन की शिकायत पर हुई कार्रवाई

Haridwar Mosque News: हाल ही में उत्तराखंड के हरिद्वार जिले में एक मस्जिद के खिलाफ हिंदू संगठनों ने विरोध प्रदर्शन किया था और अवैध निर्माण की शिकायत की थी, जिसके बाद मस्जिद के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है.

Uttarakhand News: हरिद्वार में मस्जिद पर चला बुलडोजर, हिंदू संगठन की शिकायत पर हुई कार्रवाई

Haridwar Mosque News: उत्तराखंड के हरिद्वार जिले की लक्सर तहसील में एक मस्जिद में कथित अवैध निर्माण किए जा रहे थे, जिसे जिला प्रशासन ने ढहा दिया है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी है. लक्सर के तहसीलदार प्रताप सिंह चौहान ने बताया कि मोहल्ले में बनी इस मस्जिद में खाली पड़ी सार्वजनिक भूमि पर अवैध निर्माण किया जा रहा था, जिसे हटा दिया गया है. 

हिंदू संगठन के प्रदर्शन के बाद हुई कार्रवाई
उन्होंने कहा कि लंबे समय से विवादित इस मस्जिद में चल रहे निर्माण कार्य के विरोध में हिन्दू जागरण मंच ने धरना प्रदर्शन भी किया था. इस संबंध में शिकायत मिलने पर प्रशासन ने निर्माण कर्ताओं से मस्जिद में अवैध निर्माण रोकने को कहा गया,लेकिन इसके बाद भी जब निर्माण बदस्तूर जारी रहा तो प्रशासन मे भारी पुलिस बल की मौजूदगी मे उसे ध्वस्त कर दिया. 

मस्जिद तोड़ने का हुआ विरोध
तहसीलदार प्रताप सिंह चौहान ने आगे बताया कि मकामी लोगों ने निर्माण हटाने का विरोध किया,लेकिन वहां भारी पुलिस बल की मौजूदगी में प्रशासन ने अवैध निर्माण हटा दिया. उन्होंने बताया कि इस संबंध में हिंदु जागरण मंच ने लक्सर के उपजिलाधिकारी को शिकायत दी थी और उनके आदेश पर हुई जांच में निर्माण कार्य को गलत पाया गया. 

इससे पहले भी हुई ऐसी कार्रवाई
तहसीलदार उन्होंने बताया कि निर्माण पक्ष को इजाजत के दस्तावेज के साथ उपजिलाधिकारी के यहां पेश होने को कहा गया है. हिंदु जागरण मंच की लक्सर इकाई के अध्यक्ष जोत सिंह पुंडीर ने बताया कि कुछ सालों पहले रेलवे की जमीन पर एक समुदाय ने अवैध निर्माण किया था, जिसे हाईकोर्ट के आदेश पर हटा दिया गया था. उन्होंने आरोप लगाया कि वहां से अवैध निर्माण हटने के बाद उन्होंने लक्सरी मोहल्ले मे अवैध निर्माण करना शुरू कर दिया. 

Trending news