इंडोनेशिया के टर्नेट द्वीप पर अचानक आई बाढ़; 11 लोगों की हुई मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2399353

इंडोनेशिया के टर्नेट द्वीप पर अचानक आई बाढ़; 11 लोगों की हुई मौत

Indonesia Flood: इंडोनेशिया के टर्नेट द्वीप में अचानक बाढ़ आ गई. इस बाढ़ में अब तक 11 लोगों की मौत हो गई है. बचाव काम करने वाली एजेंसी ने 2 लोगों को जिंदा बचा लिया है.

इंडोनेशिया के टर्नेट द्वीप पर अचानक आई बाढ़; 11 लोगों की हुई मौत

Indonesia Flood: इंडोनेशिया के पूर्वी टर्नेट द्वीप पर मूसलाधार बारिश के बाद अचानक आई बाढ़ में रविवार को 11 लोगों की मौत हो गई. स्थानीय निवासियों के साथ मिलकर काम कर रहे खोज और बचाव दल ने उत्तरी मालुकु प्रांत के रुआ गांव में 10 शव बरामद किए हैं. द्वीप की खोज और बचाव एजेंसी के एक अधिकारी ब्रैम मद्या टेमारा के मुताबिक, टीम एक और शव को निकालने के लिए मशक्कत कर रही है. अचानक आई बाढ़ ने रिहायशी इलाकों को बहा दिया और दर्जनों इमारतें और घर मलबे में दब गए. 

बारिश से आई बाढ़
बचाव काम में लगी एजेंसी बसार्नास के अधिकारी का कहना है कि शनिवार को लगातार बारिश की वजह से बाढ़ आई. लोगों को बचाने के लिए काम किया जा रहा है. बताया जाता जाता है कि बाढ़ की वजह से कई लोग बह गए. बाढ़ की वजह से यातायात प्रभावित हुआ है जिससे लोगों को काफी मशक्कत का सामना है. बाढ़ की वजह से इलाके से जाने वाली मेन सड़क प्रभावित हुई है जिसकी वजह से इलाके के लोग एक ही जगह पर रह गए. बाढ़ से कई घर पानी से घिर गए. बाढ़ अपने पीछे विनाश छोड़ गई. 

यह भी पढ़ें: इंडोनेशिया में अचानक बाढ़ आने से 19 लोगों की हुई मौत, 20 हजार लोग हो गए हैं बेघर

पहले भी आई बाढ़
बाढ़ के बचाव काम में लगी एजेंसी बसारनास ने कहा कि "हमारी टीम अभी भी पीड़ित लोगों को बचाने में लगी है. बाढ़ की वजह से भूस्खलन हुआ और बाढ़ आई. कई लो इमारत के मलबे में दबे हैं." एजेंसी ने बताया है कि दो लोगों को जिंदा बचाया गया है. इससे पहले मई में इंडोनेशिया के सुमात्रा राज्य में बाढ़ आई थी. इस हादसे में 60 लोगों की मौत हो गई थी.

इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Trending news