अमेरिका ने इसराइल के खिलाफ खोला मोर्चा! कहा- गाजा पर बमबारी करके...
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2008913

अमेरिका ने इसराइल के खिलाफ खोला मोर्चा! कहा- गाजा पर बमबारी करके...

Israel Palestine War: गाजा में इसराइल पिछले दो महीनों से हमला कर रहा है. इस हमले में अब तक 18 हजार लोगों की मौत हो चुकी है. इस बीच अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने बड़ा बयान दिया है. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें. 

अमेरिका ने इसराइल के खिलाफ खोला मोर्चा! कहा- गाजा पर बमबारी करके...

Israel Palestine War: गााज में पिछले 7 अक्टूबर से हिंसा जारी है. इस जंग में अब तक 18 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. इसराइल गाजा पर लगातार हमले कर रहा है. इस बीच अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि गाजा पर अंधाधुंध बमबारी करके इसराइल पूरे दुनिया का समर्थन खो रहा है. अमेरिकी राष्ट्रपति ने 12 दिसंबर को एक फंज रेजिंग कार्यक्रम में ये टिप्पणी की है. 

अमेरिका इसराइल का खुलकर करता रहा है समर्थन

अमेरिका की इस टिप्पणी को इसराइल पर अब तक की सबसे कड़ी आलोचना के रूप में देखी जा रही है. हमास ने 7 अक्टूबर को इसराइल पर हमला किया था. इसके बाद इसराइल जवाबी कार्रवाई करते हुए गाजा पट्टी पर हमला कर दिया. इसके बाद से ही अमेरिका इसराइल का खुलकर समर्थन करता रहा है. 

जो बाइडन ने क्या कहा? 

हालांकि, जो बाइडन ने इसी कार्यक्रम में दोहराया कि अमेरिका हमेशा इसराइल के साथ खड़ा है, लेकिन इसके साथ ही उन्होंने इसराइल को हिदायत भी दी. उन्होंने कहा, “इजरायल के साथ अमेरिका खड़ा है, अभी उसके पास अमेरिका के अलावा भी लोग हैं. उसके साथ यूरोपीय संघ है, उसके साथ यूरोप है, उसके साथ दुनिया का ज्यादातर हिस्सा है, लेकिन अंधाधुंध बमबारी से वो समर्थन खो रहे हैं.”

सीजफायर की हो रही है मांग

इसके बाद बाइडन ने कहा, "हमास पर कार्रवाई करने की जरूरत को लेकर कोई सवाल नहीं है और इजराइल के पास ऐसा करने का पूरा अधिकार है." पिछले दिनों अमेरिका ने इसराइल को निर्देश दिए थे कि वह गाजा में मानव जीवन को प्राथमिकता दे और लोगों को हिंसा से बचने के लिए स्पष्ट निर्देश दे. हालांकि, पूरे दुनिया के कई मुल्क, UN और मानवधिकार इदारा गाजा में इसारइली बमबारी की आलोचना कर रही हैं और और वहां तुरंत सीजफायर की मांग कर रहे हैं. 

Zee Salaam Live TV

Trending news