शेख हसीना की सुरक्षा में जमीन से लेकर आसमान तक चौकसी, हिंडन एयरबेस छावनी में तब्दील
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2371043

शेख हसीना की सुरक्षा में जमीन से लेकर आसमान तक चौकसी, हिंडन एयरबेस छावनी में तब्दील

Sheikh Hasina News: बांग्लादेश में हुई हिंसक प्रदर्शन के बीच शेख हसीना इस्तीफा देकर भारत आ गई हैं.  यहां से वे लंदन के रवाना होंगी, लेकिन अभी स्थिति पूरी तरीके से साफ नहीं हो पाई है. वे हिंडन एयर बेस पर बने सेफ हाउस में रुकी हुई है, जहां सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद है.

शेख हसीना की सुरक्षा में जमीन से लेकर आसमान तक चौकसी,  हिंडन एयरबेस छावनी में तब्दील

Sheikh Hasina: बांग्लादेश की पूर्व पीएम शेख हसीना इस्तीफा देने के बाद देश छोड़कर भारत आ गई हैं. वे फिलहाल उत्तर प्रदेश के हिंडन एयर बेस के सेफ हाउस में रुकी हुई हैं. पूर्व पीएम बांग्लादेश सेना के स्पेशल हेलीकॉप्टर से सोमवार, 5 अगस्त को यहां पहुंची थीं. पूर्व पीएम की सुरक्षा के मद्देनजर सेना स्टेशन क्षेत्र के बाहर चौकसी बढ़ा दी गई है. जमीन से लेकर आसमान तक 24 घंटे सेना के जवान लगे हुए हैं.

गाजियाबाद पुलिस भी कड़ी नजर रख रही है और एयरबेस के बाहर निगरानी कर रही है. एयरबेस के भीतर की सिक्योरिटी इंडियन एयर फोर्स के जिम्मे होती है. भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर को नियमित अंतराल पर उड़ान भरते देखा जा सकता है.

अलर्ट पर ट्रफिक पुलिस 
जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में मौजूद बांग्लादेश दूतावास से कुछ कारें एयरबेस पहुंची हैं. अगर बांग्लादेश की पूर्व पीएम शेख हसीना एयरबेस छोड़ने का फैसला करती हैं, तो ट्रैफिक पुलिस को रूट बदलने और सड़क को सुरक्षित करने के लिए अलर्ट पर रखा गया है.

यह भी पढ़ें:- कौन हैं वो तीन छात्र, जिसने हसीना सरकार की ताबूत में ठोकी आखिरी कील

 

इससे पहले मंगलवार को शेख हसीना को भारत लाने वाला हेलीकॉप्टर सुबह करीब 9 बजे हिंडन एयर बेस से सात फौजियों के साथ बांग्लादेश में अपने बेस की तरफ रवाना हुआ. वहीं, फॉरेन मिनिसटर एस जयशंकर ने सर्वदलीय बैठक के दौरान संसद में सभी सियासी दलों के नेताओं को बांग्लादेश की मौजूदा हालात के बारे में जानकारी दी.

स्थिति साफ होने दिल्ली में रुकी रहेंगी हसीना 
गौरतलब है कि बांग्लादेश में हुई हिंसक प्रदर्शन के बाद शेख हसीना इस्तीफा देकर भारत पहुंचीं थीं. यहां से वे लंदन के रवाना होंगी, लेकिन अभी स्थिति पूरी तरीके से साफ नहीं हो पाई है, जिसके चलते वे हिंडन एयरबेस पर ही रुकी रहेंगी. 

Trending news