Saudi Arab के पवित्र शहर में खुला पहला सिनेमा; लोग हुए गुस्सा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1970959

Saudi Arab के पवित्र शहर में खुला पहला सिनेमा; लोग हुए गुस्सा

 अल-रशीद मॉल के अंदर खुले इस मल्टीप्लेक्स में 10 स्क्रीन, 764 सीटें और एक बच्चों का थिएटर और प्ले एरिया है. यह सऊदी अरब में एम्पायर सिनेमाज का 10वां सिनेमा कॉम्प्लेक्स है. इस सिनेमा में तमाम आधुनिक सुविधाएं मौजूद है. 

Saudi Arab के पवित्र शहर में खुला पहला सिनेमा; लोग हुए गुस्सा

First Multiplex in Madinah: सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान अपने नए सऊदी विजन 2030 को लेकर चर्चाओं में रहते है. क्राउंन प्रिंस के कई ऐसे प्रोजेक्ट साउदी में चल रहे है जो साउदी इकॉनमी की तेल पर निर्भरता खत्म कर उसको टूरिस्ट, बिजनेस, और एग्रीकल्चर की तरफ लेकर जाएंगे. एक धार्मिक कट्टर देश की छवी को बदलने के लिए साऊदी सरकार पहले ही औरतों को ड्राविंग लांइसेंस, सिनेमा हॉल, आदी की देश में परमिशन दे चुकी है. अब सऊदी के पवित्र शहर मदीने में भी सिनेमा हॉल खुल गया है.  

10 स्क्रीन और 764 लोगों की क्षमता वाला है एम्पायर सिनेमा 
एम्पायर सिनेमाज ने मदीना में अपना पहला मल्टीप्लेक्स खोला है. अल-रशीद मॉल के अंदर खुले इस मल्टीप्लेक्स में 10 स्क्रीन, 764 सीटें और एक बच्चों का थिएटर और प्ले एरिया है. यह सऊदी अरब में एम्पायर सिनेमाज का 10वां सिनेमा कॉम्प्लेक्स है. इस सिनेमा में तमाम आधुनिक सुविधाएं मौजूद है. 

एम्पायर सिनेमाज के CEO गीनो हद्दाद ने 'अरब न्यूज' को बताया, "मदीना में एम्पायर सिनेमा की ब्रांच का मदिने में खुलना कंपनी के लिए एक बड़ा कदम है. हम पूरे सऊदी अरब में अपनी बिजनेस का विस्तार कर रहे हैं, "गीनो हद्दाद ने आगे कहा "ये मदिना निवासियों को नई फिल्में को अच्छे और एडवांस मल्टीप्लेक्स में देखने का मौके देने के साथ सऊदी सरकार के सिनेमा सेक्टर के विजन को भी मजबूत करेगा."

सोशल मीडिया पर लोगों की आई प्रतिक्रिया 
मदिने में सिनेमा खुलने का कई लोग तारीफ कर रहें हैं, तो कुछ लोग पवित्र शहर में सिनेमा खोले जाने से नाराज है. कई यूजर्स ने इसको लेकर X अपनी राय दी है. 

 

तेज़ी से बढ़ रहा सिनेमा बजार  
पिछले कुछ सालों में साउदी किंगडम ने सिनेमा विस्तार के लिए काफी इंवेस्टमेंट किया है.  जिसमें 100 मिलियन डॉलर के फिल्म सेक्टर फंड की शुरूआत भी शामिल है, जिसकी घोषणा मई में कान्स फिल्म फेस्टिवल में की गई थी. साउदी की फिल्म इंडस्ट्री ने 2023 के दूसरे क्वार्टर तक 30% की बढ़ोत्तरी दर्ज की है  

Trending news