Houthis attack on British Ship: हूती संगठन ने ब्रिटिश जहाज पर दागीं कई मिसाइलें; हुआ भारी नुकसान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2113101

Houthis attack on British Ship: हूती संगठन ने ब्रिटिश जहाज पर दागीं कई मिसाइलें; हुआ भारी नुकसान

Houthis attack on British Ship:  न्यूज एजेंसी शिन्हुआ ने सारेया का हवाला देते हुए बताया कि हूती संगठन ने कई मिसाइलें दागीं, जिन्होंने जहाज पर सीधे और सटीक रूप से हमला किया. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें.

Houthis attack on British Ship: हूती संगठन ने ब्रिटिश जहाज पर दागीं कई मिसाइलें; हुआ भारी नुकसान

Houthis attack on British Ship:  यमन के हूती संगठन ने अदन की खाड़ी में एक ब्रिटिश जहाज पर कई मिसाइलों से हमला करने की जिम्मेदारी ली है. हूती सैन्य प्रवक्ता याह्या सारेया ने गुरुवार को समूह के अल-मसीरा सैटेलाइट टीवी चैनल पर प्रसारित एक बयान में कहा, ''हमने एक ब्रिटिश जहाज लाइकाविटोस के खिलाफ एक सैन्य ऑपरेशन चलाया.''

न्यूज एजेंसी शिन्हुआ ने सारेया का हवाला देते हुए बताया कि हूती संगठन ने कई मिसाइलें दागीं, जिन्होंने जहाज पर सीधे और सटीक रूप से हमला किया. यमनी सरकार के तट रक्षक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि बारबाडोस के झंडे वाला जहाज लाइकाविटोस हिंद महासागर में अदन के पूर्व में यात्रा कर रहा था, जब उस पर मिसाइल हमला हुआ.

अधिकारी ने की हमले की तस्दीक
वहीं, अधिकारी ने कहा, ''मिसाइल के हमले में जहाज का डीजल जनरेटर का पाइप क्षतिग्रस्त हो गया, जिससे डीजल का रिसाव हुआ. इस घटना में चालक दल के सभी सदस्य सुरक्षित रहे.'' इससे पहले दिन में, यूके मैरीटाइम ऑपरेशंस अथॉरिटी ने कहा कि उन्हें अदन से लगभग 85 समुद्री मील पूर्व में एक विस्फोट की रिपोर्ट मिली है. जहाज के कप्तान ने बताया कि जहाज अपने अगले बंदरगाह की तरफ बढ़ रहा है और चालक दल के सभी सदस्य सुरक्षित हैं.

सारेया ने क्या कहा?
सारेया ने बयान में कहा, "जब तक गाजा पर हिंसा नहीं रुकती और फिलिस्तीनी लोगों पर से घेराबंदी नहीं हटाई जाती, तब तक हम इसराइल से जुड़े जहाजों या लाल सागर और अदन की खाड़ी में इजरायली बंदरगाहों की ओर जाने वाले जहाजों पर हमला करना जारी रखेंगे." उन्होंने कहा, "हम अपने देश पर अमेरिकी-ब्रिटिश आक्रामकता के जवाब में आगे सैन्य कदम उठाने और फिलिस्तीनी लोगों का समर्थन करने के लिए अपनी व्यावहारिक स्थिति की पुष्टि करने की प्रक्रिया में हैं." इस बीच, टीवी चैनल की रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिकी और ब्रिटिश सेना ने गुरुवार को यमन के लाल सागर बंदरगाह शहर होदेइदाह पर नए हवाई हमले किए.

इस वजह से हूती संगठन कर रहा है हमला
रिपोर्ट में ज्यादा जानकारी दिए बिना कहा गया है कि हवाई हमलों ने होदेइदाह के दक्षिण में बेत अल-फकीह जिले के अल-जाह इलाके और बंदरगाह शहर के उत्तरी हिस्से में अल-जबाना इलाके को प्रभावित किया. पिछले अक्टूबर से गाजा पट्टी में इसराइली फौज के साथ लड़ रहे हमास के साथ अपनी एकजुटता दिखाने के लिए, पिछले नवंबर से यमन का हौथी समूह लाल सागर और बाब अल-मंदब जलडमरूमध्य में इसराइल से जुड़े जहाजों पर हमले कर रहा है.

Trending news