Kwait Fire Update: कुवैत में जिंदा जले भारतीयों कि पहचान हुई मुश्किल, अब होगा DNA टेस्ट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2291155

Kwait Fire Update: कुवैत में जिंदा जले भारतीयों कि पहचान हुई मुश्किल, अब होगा DNA टेस्ट

Kuwait Fire News: मंगाफ शहर में एक इमारत में भीषण आग लगने से 48 लोगों की मौत हुई है. जिसमें 42 भारतीय शामिल हैं, जबकि 50 ज्यादा लोग जख्मी हुए हैं. यह हादसा इतना भीषण था कि इमारत में सो रहे लोग जिंदा जल गए. 

Kwait Fire Update: कुवैत में जिंदा जले भारतीयों कि पहचान हुई मुश्किल, अब होगा DNA टेस्ट

Kuwait Fire News: कुवैत की मंगाफ शहर में एक इमारत में भीषण आग लगने से 48 लोगों की मौत हुई है. जिसमें 42 भारतीय शामिल हैं, जबकि 50 ज्यादा लोग जख्मी हुए हैं. यह हादसा इतना भीषण था कि इमारत में सो रहे लोग जिंदा जल गए. इस हादसे में ज्यादातर केरल और आंध्र प्रदेश के प्रवासियों की मौत हुई है. इसके अलावा देश के कई राज्यों के लोग उस इमारत में रहते थे. फिलहाल शवों की शवों को भारत लाने के लिए तैयारी हो रही है. विदेश राज्य मंत्री कीर्तिवर्धन सिंह ने यह जानकारी दी है.

लोगों की शव की हो रही है पहचान
यहां सबसे बड़ी चुनौती यह है कि लोगों के शवों को पहचानना मुश्किल हो गया है. क्योंकि भीषण अग्निकांड में लोगों के बॉडी जलकर खाक हो गए हैं. ऐसे शवों की पहचान के लिए DNA टेस्टिंग कराई जा रही है. विदेश राज्य मंत्री ने कहा, " जले हुए शवों की जैसे ही पहचान होगी, उनके परिवार वालों को इसकी खबर दी जाएगी. इसके बाद एयरफोर्स के प्लेन की मदद से उन्हें भारत लाया जाएगा."

2-2 लाख मुआवजा देने का ऐलान
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जिस इमारत में आग लगी थी. उस इमारत में 200 लोग रह रहे थे. इस इमारत की एक किचन में आग लगी थी, देखते-देखते आग पूरी बिल्डिंग में फैल गई. जिसके चपेट में आने से 48 लोगों की मौत हो गई है. कई लोगों की धुए से दम घुटने से मौत हो गई, इस हादसे के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने समीक्षा बैठक की थी, जिसमें हादसे में जान गंवाने वाले के परिजनों को 2-2 लाख का मुआवजा देने का ऐलान किया गया. फिलहाल लोगों के शवों की पहचान में मकामी और भारतीय प्रशासन जुटी हुई है. इसके साथ ही भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कुवैत के विदेश मंत्रालय से बात की है. जिसके बाद आपातकालीन नंबर जारी किया गया है.

Trending news