Israel Attack on Khan Younis: मदद पहुंचने से पहले इजराइल ने तेज किए हमले, 6 फिलिस्तीनी लड़ाके हलाक
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2064938

Israel Attack on Khan Younis: मदद पहुंचने से पहले इजराइल ने तेज किए हमले, 6 फिलिस्तीनी लड़ाके हलाक

Israel Attack on Khan Younis:  इजराइल और हमास के बीच जंग जारी है, ऐसे में आम लोगों की जान जा रही है. इजराइल के हमलों में अस्पतालों को नुकसान पहुंच रहा है.

Israel Attack on Khan Younis: मदद पहुंचने से पहले इजराइल ने तेज किए हमले, 6 फिलिस्तीनी लड़ाके हलाक

Israel Attack on Khan Younis: इज़राइल ने दक्षिणी गाजा में खान यूनिस पर हमले बढ़ा दिए हैं और पश्चिम की तरफ टैंक भेज दिए हैं. जिसके बाद जॉर्डन ने आरोप लगाया गया है कि शहर में उसका फील्ड अस्पताल गोलाबारी से बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है. जॉर्डन की सेना ने बुधवार को कहा कि उसने सुविधा को हुए नुकसान की वजह से "अंतर्राष्ट्रीय कानून के घोर उल्लंघन" के लिए इज़राइल को जिम्मेदार ठहराया है.

इजराइली टैंकों ने मचाया आतंक

शहर की दूसरी जगहों पर, नासिर अस्पताल और उसके आसपास के लोगों को भागने के लिए मजबूर होना पड़ा. क्योंकि इजरायली सेना के एक बयान के बाद रात भर इजरायली टैंक जिले में पहुंच गए थे और इसके बाद भारी फायरिंग देखने को मिली है. फिलिस्तीनी स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि इजरायली हवाई हमलों में कम से कम सात लोग मारे गए, जिससे अस्पताल के पास के घर तबाह हो गए हैं.

गाजा में बढ़ता मौत का आंकड़ा

गाज़ा में मौत का आंक़ड़ा लगातार बढ़ रहा है. फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि 7 अक्टूबर से गाजा पर इजरायली हमले में कम से कम 24,448 लोग मारे गए हैं. आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, 7 अक्टूबर को दक्षिणी इज़राइल पर हमास के हमले में कम से कम 1,139 लोग मारे गए हैं, जिनमें ज्यादातर नागरिक थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऐसी आशंकाएं बढ़ रही थीं कि नासिर अस्पताल अब जल्द चालू नहीं हो पाएगा, क्योंकि ज्यादातर फेसिलिटीज को इजराइल की तरफ से टारगेट किया गया है.

इज़रायली सरकार के प्रवक्ता इलोन लेवी ने कहा कि आने वाले दिनों में अतिरिक्त फील्ड अस्पतालों की उम्मीद है. इजराइल लगातार इल्जाम लगाता आ रहा है कि हमास हमलों के लिए अस्पतालों का सहारा ले रहा है. हालांकि संगठन इस दावे से इंकार करता आया है. इजराइली आर्मी ने ऐलान कि उसने 6 फिलिस्तीनी फाइटर्स को साउथ गाजा में मार दिया है. एक बयान में, सेना ने कहा कि उसके नए ऑपरेशन में प्रति-जासूसी अधिकारी बिलाल नोफल की मौत हो गई और "आतंकवादी संगठन की अपनी क्षमताओं को विकसित करने और बढ़ाने की क्षमता पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ा है."

Trending news