हिजबुल्लाह पर इसराइल का अब तक का सबसे बड़ा हमला; इतने लड़ाकों की हुई मौत
Advertisement

हिजबुल्लाह पर इसराइल का अब तक का सबसे बड़ा हमला; इतने लड़ाकों की हुई मौत

Hezbollah Israel war: हिजबुल्लाह ने एक बयान में कहा, "4 लड़ाके जेरूसलम की सड़क पर मारे गए हैं." हालांकि, हिजबुल्लाह ने मारे गए लड़ाकों के बारे में विस्तार से नहीं बताया. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें. 

हिजबुल्लाह पर इसराइल का अब तक का सबसे बड़ा हमला; इतने लड़ाकों की हुई मौत

Hezbollah Israel war: गाजा में जारी हिंसा के बीच इसराइल लेबनान में हिजबुल्लाह के साथ भी जंग कर रहा है. इस बीच आज यानी 4 जनवरी को इसराइली सेना ने दक्षिणी लेबनान में हिजबुल्लाह के 4 लड़ाकों को मार गिराया है. लेबनान के राज्य मीडिया ने कहा कि इसराइल ने बॉर्डर से सटे इलाके पर हमले किए. 

एक मीडिया रिपोर्ट में हिजबुल्लाह के एक करीबी सूत्र के हवाले से बताया कि मारे गए 4 लड़ाकों में एक मकामी हिजबुल्लाह लीडर भी शामिल है. इससे पहले इसराइली सेना ने फूटेज जारी कर बताया कि उसके लड़ाकू विमानों ने लेबनान के यारून इलाके में बमबारी की. दरअसल, पिछले हफ्ते बेरूत में हुए हमले में हमास के एक सीनियर नेता की मौत हो गई थी. जिससे फिलिस्तीन में तनाव बढ़ गया. 

हिजबुल्लाह ने क्या कहा?
हिजबुल्लाह ने एक बयान में कहा, "4 लड़ाके जेरूसलम की सड़क पर मारे गए हैं." हालांकि, हिजबुल्लाह ने मारे गए लड़ाकों के बारे में विस्तार से नहीं बताया. हिजबुल्लाह के करीबी एक सूत्र ने बताया कि चारों लोग इसराइली बॉर्डर के पास नाकुरा में मारे गए. मरने वालों में एक मकामी लीडर भी था. 

लेबनान में हो चुकी है इतने लोगों की मौत
लेबनानी संगठन ने 3 जनवरी को दक्षिणी लेबनान में 5 दूसरे लड़ाकों की मौत का ऐलान किया था. एएफपी की रिपोर्ट के मुताबिक, लगभग तीन महीने में इसराइली गोलीबारी में लेबनान में 175 लोग मारे गए हैं. जिसमें 129 हिजबुल्लाह लड़ाके शामिल हैं.

दरअसल , हमास ने 7 अक्टूबर को इसराइल पर हमला किया था. इस हमले में 1200 इसराइली नागरिकों की मौत हो चुकी है. इसके बाद इसराइल ने जवाबी कार्रवाई करते हुए गाजा पट्टी पर हमला कर दिया था. इस हमले में अब तक 22 हजार लोगों की मौत हो चुकी है. जिससे गाजा में मानवीय संकट पैदा हो गया है. इसके बाद से ही लेबनान इसराइल पर हमला कर रहा है. 

Trending news