स्वीडन नहीं पाकिस्तान है यह, कुरान की बेअदबी करने वाले को पब्लिक ने दी भयानक सजा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2302396

स्वीडन नहीं पाकिस्तान है यह, कुरान की बेअदबी करने वाले को पब्लिक ने दी भयानक सजा

Mob Lynching in Pakistan: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में कुरान की बेअदबी करने वाले एक आरोपी को गुस्साई भीड़ ने दिल दहला देने वाली सजा दी है. इस वारदात को मॉब ने स्वात जिले के सबसे खूबसूरत हिल स्टेशन मदयान में अंजाम दिया.

स्वीडन नहीं पाकिस्तान है यह,  कुरान की बेअदबी करने वाले को पब्लिक ने दी भयानक सजा

Khyber Pakhtunkhwa: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत से इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली खबर सामने आई है. दरअसल, स्वात जिले में कुरान की बेअदबी करने के इल्जाम में भीड़ ने एक पर्यटक की पीट-पीटकर हत्या कर दी. इतना ही नहीं उसके मृत शरीर को जलते हुए आग में डाल दिया. इस वारदात को मॉब ने स्वात जिले के सबसे खूबसूरत हिल स्टेशन मदयान में अंजाम दिया. बता दें कि इस मौसम में यहां बड़ी तादाद में टूरिस्ट घूमने के लिए आते हैं.

रिपोर्ट्स के मुताबिक,  भीड़ ने सबसे पहले पर्यटक की बेरहमी से पिटाई की. बताया जा रहा है कि पर्यटक पंजाब प्रांत के सियालकोट से मदयान और उसके आसपास के अन्य इलाकों में घूमने आया था, जहां कुरान की बेअदबी की. हालांकि, पुलिस ने पहले पर्यटक को गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन गुस्साई भीड़ ने मामले को अपने हाथ में लेकर मौत के घाट उतार दिया.इसके बाद मॉब ने शव को थाने से बाहर खींचकर उसे आग के हवाले कर दिया.

मस्जिद से सजा देने की हुई घोषणा 
यह घटना तब घटी जब कुछ लोगों ने बाजार में ऐलान करते हुए कि एक व्यक्ति ने कुरान की बेअदबी की है. इसके बाद मुल्जिम को कुछ लोगों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया. लेकिन कुछ देर बाद ही लोकल मस्जिदों से
आवाजें आईं कि जिसने भी ऐसा किया है उसे सजा दिया जाए.

मदयान के एक लोकल आदमी ने बताया, "मस्जिदों से ऐलान सुनने के बाद इसकी जानकारी तुरंत पुलिस को दी गई. जिसके बाद पुलिस ने मुल्जिम को गिरफ्त में ले लिया. लेकिन भीड़ ने पुलिस से कहा कि वह उसे उन्हें सौंप दे. मॉब  ने जबरन पुलिस स्टेशन में घुसने की कोशिश की, जिसके बाद पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए कई राउंड फायरिंग भी की. इसमें करीब आठ लोग जख्मी हो गए, इसके बावजूद पुलिस भीड़ को रोक पाने में नाकाम रही."

पुलिस ने बताया
स्वात जिले एक पुलिस अफसर जाहिदुल्लाह ने बताया किया पुलिस चौकी और एक सरकारी गाड़ी को भी आग के हवाले कर दिया. उन्होंने बताया, "बाद में भीड़ ने पुलिस स्टेशन और एक पुलिस गाड़ी को आग के हवाले कर दिया. साथ ही आरोपी को भी जला दिया."

पाकिस्तान सरकार के सामने चुनौतियां
वहीं, पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है. बता दें कि यह पहली बार नहीं है कि पाकिस्तान में इस तरह की वारदात को भीड़ ने अंजाम दिया है. पाकिस्तान सरकार देश में बढ़ती धार्मिक कट्टरपंथ पर लगाम लगाने में अब तक विफल रही है. इस तरह की लगातार हो रही घटनाओं से सरकार को बड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है.  

Trending news