Pakistan Terror Attack: पाकिस्तान के उत्तरी वजीरिस्तान में दहशतगर्दाना हमला; 7 पाक सैनिक हलाक
Advertisement

Pakistan Terror Attack: पाकिस्तान के उत्तरी वजीरिस्तान में दहशतगर्दाना हमला; 7 पाक सैनिक हलाक

Pakistan News: पाकिस्तान के नॉर्थ वजीरिस्तान जिले के अली इलाके में शनिवार को दहशतगर्दों ने बड़ा हमला किया. इस हमले में दो अफसरान समेत सात पाकिस्तानी फौजी मारे गए. पुलिस ने इलाके की घेराबंदी करके तलाशी मुहिम शुरू कर दी है.

Pakistan Terror Attack: पाकिस्तान के उत्तरी वजीरिस्तान में दहशतगर्दाना हमला; 7 पाक सैनिक हलाक

Pakistan Militant Attack: पाकिस्तान के नॉर्थ वजीरिस्तान जिले के अली इलाके में शनिवार को दहशतगर्दों ने बड़ा हमला किया. इस हमले में दो अफसरान समेत सात पाकिस्तानी फौजी मारे गए. डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तानी फौज के इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ISPR) ने शनिवार को कहा, ''6 दहशतगर्दों के एक ग्रुप ने शुमाली वजीरिस्तान जिले के मीर अली इलाके में हिफाजती दस्तों की चौकी पर हमला किया. हालांकि, पुलिस ने सभी 6 दहशतगर्दों को मार गिराया है. रिपोर्टों के मुताबिक, आतंकवादियों ने धमाकाखेज चीजों से भरी गाड़ी से चौकी को टक्कर मार दी. जिसके बाद कई आत्मघाती बम हमले हुए, जिसमें इमारत का एक हिस्सा भी गिर गया.

आईएसपीआर ने पहले कहा कि इस महीने के आगाज में नॉर्थ वजीरिस्तान जिले में सुरक्षा बलों ने दो अलग-अलग मुहिम में कम से कम 10 दहशतगर्दों को मार गिराया था. यह भी कहा था कि पाकिस्तान को उम्मीद है कि अफगान सरकार अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करेगी और दहशतगर्दों को अफगान की जमीन का इस्तेमाल नहीं करने देगी. डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, बीते माह हथियारों से लैस दहशतगर्दों ने डेरा इस्माइल खान में एक पुलिस स्टेशन पर रात में हमला किया था. हालांकि, पुलिसकर्मियों ने हमले को असफल कर दिया था. दहशतगर्द अंधेरे का फायदा उठा पर भागने की कोशिश कर रहे थे.

बता दें कि,पाकिस्तान में आम चुनाव से ठीक पहले बड़ा आतंकी हमला हुआ था. खैबर पख्तूनख्वा सूबे के दरबार शहर में एक पुलिस स्टेशन को निशाना बनाया गया था. पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, इस हमले में 10 पुलिस अहलकार मौत की नींद सो गए थे, जबकि 6 जख्मी हो गए थे. ये हमला इलेक्शन से 3 दिन पहले यानी 5 फरवरी को हुआ था, जबकि 8 फरवरी को पाकिस्तान में आम चुनाव के लिए वोट डाले गए थे. वहीं,बीते साल दिसंबर में तहरीक-ए-जिहाद पाकिस्तान (TJP) के दहशतगर्दों ने डेरा इस्माइल खान के दरबान इलाके में फौज के एक कैम्पस पर हमला किया था. जिसमें 23 फौजी मारे गए थे और 30 से ज्याद शदीद तौर पर जख्मी हो गए थे.

Trending news