पाकिस्तान: आतंकियों ने सोते हुए मजूदरों पर की अंधाधुंध फायरिंग, 7 की मौत, 20 को किया अगुवा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2452064

पाकिस्तान: आतंकियों ने सोते हुए मजूदरों पर की अंधाधुंध फायरिंग, 7 की मौत, 20 को किया अगुवा

Pakistan News: पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में आतंकवादियों ने एक अंडर कंस्ट्रक्शन साइट पर सोते हुए मजदूरों पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी, जिसमें सात मजदूरों की मौत हो गई. आंतकियों ने इस वारदात को पंजगुर शहर के खुदा-ए-अबादन इलाके में अंजाम रात के अंधेरों में दिया है. 

 

 

 

पाकिस्तान: आतंकियों ने सोते हुए मजूदरों पर की अंधाधुंध फायरिंग, 7 की मौत, 20 को किया अगुवा

Pakistan News: पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में आतंकवादियों ने हमला कर सात मजदूरों की हत्या कर दी. आंतकियों पंजाब प्रांत के रहने वाले इन सात मजदूरों की उस हत्या की जब वे पंजगुर शहर के खुदा-ए-अबादन इलाके में एक निर्माणाधीन मकान में काम कर रात में सो रहे थे. इसकी जानकारी बलूचिस्तान के आईजी मोअज्जम जाह अंसारी ने दी. अंसारी ने बताया कि जिस वक्त हथियारबंद आतंकवादी अंडर कंस्ट्रक्शन मकान में घुसे और आधुनिक हथियारों से अंधाधुंध गोलीबारी शुरू की, उस वक्त मजदूर गहरी नींद में थे. अफसर ने बताया कि एक घायल मजदूर बच निकलने में कामयाब रहा. उन्होंने ही ये जानकारी दी.

अफसर ने बताया कि हमले की जांच शुरू कर दी गई है. वहीं इस बारे में एक अन्य सिक्योरिटी अफसर ने बताया, "यह ताजा हमला बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी का काम लगता है, क्योंकि हमले के तौर-तरीकों में इसी संगठन की छाप नजर आती है."

वहीं, पाकिस्तानी पीएम शहबाज शरीफ ने हमले की निंदा करते हुए बलूचिस्तान के सीएम मीर सरफराज बुगती से रिपोर्ट मांगी है और आतंकवाद को जड़ से उखाड़ने के लिए हरसंभव कदम उठाने के सरकार के संकल्प को दोहराया है. इसके अलावा राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने भी घटना की निंदा की है. 

आतंकियों ने 20 मजदूरों को किया अगवा
एक दूसरे घटनाक्रम में रविवार को ही बलूचिस्तान प्रांत के मुसाखाइल जिले में हथियारबंद लोगों ने एक गैस कंपनी के कम से कम 20 मजदूरों का किडनैप कर लिया. ‘एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ अखबार के मुताबिक,  हथियारबंद लोगों ने जिले में एक गैस कंपनी की साइट पर हमला बोला और 20 मजदूरों का किडनैप कर लिया. हालांकि, इस घटना पर पुलिस या सिक्योरिटी की तरफ से किसी भी टिप्पणी नहीं आई है. अखबार चश्मदीदों के हवाले से बताया कि हथियारबंद लोगों ने मजदूरों को घेरने के बाद गोलीबारी शुरू कर दी और उनमें से 20 को अगवा कर पहाड़ी क्षेत्र में भाग गए.

यह भी पढ़ें:- सूडान में जारी है संघर्ष; ताजे हमले में 8 लोगों की मौत, कुल मौते 20 हजार के पार

 

BLA ने इससे पहले ऐसी घटना को अंजाम दिया है
यह पहली बार नहीं हुआ है जब प्रतिबंधित अलगाववादी समूहों ने दूसरे प्रांतों के मजदूरों या नागरिकों को निशाना बनाया है. इससे पहले बैन बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी (BLA)  ने मई में ग्वादर में सात नाइयों की हत्या की जिम्मेदारी ली थी.  वहीं,  आतंकियों ने अप्रैल महीने में नोशकी में एक बस में सफर कर रहे नौ लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी थी.

Trending news