Somalia: मोगादिशु सेंट्रल जेल से भाग रहे कैदियों और सुरक्षाबलों के बीच गोलीबारी, 8 की मौत, 18 घायल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2335352

Somalia: मोगादिशु सेंट्रल जेल से भाग रहे कैदियों और सुरक्षाबलों के बीच गोलीबारी, 8 की मौत, 18 घायल

Mogadishu News: सोमालिया की राजधानी मोगादिशु की एक जेल में सुरक्षा बलों और कैदियों के बीच भारी गोलीबारी में कम से कम आठ लोगों मारे जाने की पुष्टि हुई है.  फिलहा स्थिति शांत है.

Somalia: मोगादिशु सेंट्रल जेल से भाग रहे कैदियों और सुरक्षाबलों के बीच गोलीबारी, 8 की मौत, 18 घायल

Somalia News: सोमालिया की राजधानी मोगादिशु की एक जेल में सुरक्षा बलों और कैदियों के बीच भारी गोलीबारी में कम से कम आठ लोगों मारे जाने की पुष्टि हुई है. सोमाली सेना ने बताया कि शहर की मुख्य जेल में शनिवार सुरक्षाबलों और हथियारबंद कैदियों में तब टकराव हुआ जब कुछ कैदी जेल से भागने की कोशिश कर रहे थे. इस गोलीबारी की धटना में पांच कैदी और तीन सैनिकों की मौत हो गई, जबकि  18 अन्य कैदी घायल हो गए हैं.

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक के हवाले से कस्टोडियल कोर कमांड के प्रवक्ता अब्दिकानी मोहम्मद खलफ ने शनिवार को बताया, " हिंसक तत्वों ने केंद्रीय जेल में आतंक फैलाने की कोशिश की. जवाबी कार्रवाई के दौरान तीन सैनिकों की मौत और तीन सैनिक घायल हो गए हैं. जबकि पांच कैदी भी मारे गए हैं."

आतंकी संगठन से जुड़े हुए थे कैदी
वहीं, सुरक्षा सूत्रों ने बताया कि जिन कैदियों ने भागने का कोशिश की, वे सभी अल-कायदा से जुड़े समूह अल-शबाब आतंकी समूह के मेंबर से थे.  जेल अफसरों ने कहा कि सेंट्रल जेल से भागने की कोशिश करने से पहले कैदियों को हथियार और हथगोले कैसे मिले इसकी जांच कर रहे हैं.

ऑपरेशन समाप्त
सोमालिया नेशनल टेलीविज़न की रिपोर्ट के मुताबिक, "अफसरों ने बताया कि सुरक्षा बलों ने अल-शबाब सदस्यों के खिलाफ अभियान पूरा कर लिया है. फिलहाल स्थिति शांत है और सुरक्षा बलों ने सभी पांच कैदियों को मार गिराया है. हमने घटना की जांच शुरू कर दी है."

अल-शबाब आतंकी संगठन नहीं की कोई टिप्पणी 
स्थानीय लोगों ने ग्रेनेड विस्फोट और गोलीबारी की आवाज सुनने की सूचना दी. वहीं,  एक चश्मदीद अब्दिरहमान अली ने समाचार एजेंसी एएफपी को बताया, "जेल के अंदर एक विस्फोट हुआ और भारी गोलीबारी हुई" वहीं, इस घटना पर अल-शबाब आतंकी संगठन ने कोई टिप्पणी नहीं की है. यह मोगादिशु में जेल पर आतंकी समूह के कैदियों द्वारा किया गया दूसरा बड़ा हमला है.

Trending news