पाक के खराब प्रदर्शन के बीच PCB में आया भूचाल; चीफ सेलेक्टर इंजमाम-उल-हक ने लिया बड़ा फैसला
Advertisement

पाक के खराब प्रदर्शन के बीच PCB में आया भूचाल; चीफ सेलेक्टर इंजमाम-उल-हक ने लिया बड़ा फैसला

Inzamam Ul Haq: पाकिस्तान से इस वक्त बड़ी खबर आ रही है. ICC वनडे वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड में उथल-पुथल मची हुई है.

पाक के खराब प्रदर्शन के बीच PCB में आया भूचाल; चीफ सेलेक्टर इंजमाम-उल-हक ने लिया बड़ा फैसला

Inzamam Ul Haq: पाकिस्तान से इस वक्त बड़ी खबर आ रही है. ICC वनडे वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड में उथल-पुथल मची हुई है. इस बीच पाकिस्तान टीम के चीफ सेलेक्टर और पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी इंजमाम-उल-हक ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. इंजमाम पर कई खिलाड़ियों को फायदा पहुंचाने का इल्जाम था. 

भारत की मेजबानी में खेले जा रहे ICC वनडे वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तानी टीम अब तक बेहद खराब प्रदर्शन की है. पाकिस्तानी टीम बाबर आजम की अगुआई में वनडे वर्ल्ड कप 2023 में 6 मैच खेले हैं, जिसमें पाक टीम को 4 मैचों में करारी शिकस्त झेलनी पड़ी है. इस बीच  PCB चीफ सेलेक्टर इंजमाम-उल-हक पर खिलाफ खिलाड़ियों को फायदा पहुंचाने का इल्जाम लगता रहा. इस वजह से उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. 

इस महाकुंभ यानी वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के बाद टीम के तमाम एक्स खिलाड़ी कप्तान बाबर आजम की भी आलोचना की. कई पूर्व खिलाड़ियों ने पाक के खराब प्रदर्शन के लिए बाबर को जिम्मेदार ठहराया है. यहां तक कई खिलाड़ियों ने नए कप्तान के रूप नें नाम सुझाया. बाबर मौजूदा समय में पाकिस्तान टीम के तीनों फॉर्मेट के कप्तान हैं.

हालांकि इस वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने पहले मुकाबले में नीदरलैंड्स को 81 रनों से हराया था. जिसमें बाबर आजम कप्तानी कर रहे थे. इसके बाद पाकिस्तान की टीम ने श्रीलंका के खिलाफ वर्ल्ड कप 2023 में ऐतिहासिक रन चेज करते हुए 6 विकेट से हराया था, लेकिन इसके बाद बाबरल की टीम लगातार मैच हारती चली गई. 

Zee Salaam

 

Trending news