बच्चे कर रहे थे भगत सिंह के नाटक का अभ्यास, 10 साल के मासूम के गले में कस गया फंदा, मौत
Advertisement

बच्चे कर रहे थे भगत सिंह के नाटक का अभ्यास, 10 साल के मासूम के गले में कस गया फंदा, मौत

गले में फंदा कसने की वजह से 10 साल के मासूम की जान चली गई और साथ में खेल रहे बच्चों को पता भी नहीं चला सका. उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले के कुंवरगांव थाना इलाके के बाबट गांव की घटना. 

अलामती तस्वीर

बदायूंः उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले के कुंवरगांव थाना इलाके के बाबट गांव से एक निहायत ही मनहूस खबर है. यहां जुमेरात को भगत सिंह का किरदार निभाते-निभाते गले में फंदा कसने की वजह से एक 10 साल के मासूम की मौत हो गई. हैरत की बात यह है कि साथ में खेल रहे दूसरे बच्चों को पता भी नहीं चल सका कि उस बच्चे की मौत आखिर किस वक्त हुई. हालांकि इस मामले में बच्चे के परिवार वालों ने कोई कार्रवाई न करने की बात कहते हुए लाश का अंतिम संस्कार कर दिया है.

सभी बच्चे प्राइमरी से स्कूल के छात्र
जराया के मुताबिक, जुमेरात की दोपहर कुछ बच्चे एक घर में खेल रहे थे, जिसमें उस घर के मालिक भूरा का भी 10 साल के बेटा शिवम बच्चों के साथ खेल रहा था. दरअसल, ये बच्चे 15 अगस्त के लिए शहीद भगत सिंह पर नाटक मंचन की प्रैक्टिस कर रहे थे, जिसमें शिवम ने जिद करके भगत सिंह का किरदार निभाया. गांव के बच्चे प्राइमरी स्कूल के छात्र हैं, जबकि शिवम अभी स्कूल भी नहीं जाता था लेकिल उसके जिद करने पर बच्चों ने उसे खेल में शामिल कर लिया. 

शिवम के गले में फंदा लगते ही हो गई मौत 
खेल के दौरान बच्चे ने चारपाई पर चढ़कर ऊंचाई पर रस्सी बांधी और उससे फंदा तैयार किया. भगत सिंह नाटक की प्रैक्टिस के दौरान बच्चों ने उससे कहा कि क्या वह भगत सिंह की तरह फंदे पर लटकेगा, तो शिवम फंदा बनाकर उस पर लटक गया और फंदा उसके गले में कस गया, जिससे उसने कुछ देर में ही मौत हो गई. उसके हम उम्र बच्चों को यह पता ही नहीं चला कि शिवम की मौत हो चुकी है, जब काफी देर तक शिवम में कोई हलचल नहीं देखा तो बच्चों ने शोर मचाया. जब बच्चे के पिता और मां मौके पर पहुंचे तब तक शिवम का जिस्म ठंडा पड़ चुका था. 

Zee Salaam Live Tv

Trending news