Jamia Millia के 16 स्टूडेंट्स बिहार पब्लिक सर्विस के लिए क्वालिफाई
Advertisement

Jamia Millia के 16 स्टूडेंट्स बिहार पब्लिक सर्विस के लिए क्वालिफाई

बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (बीपीएससी) में मुंतखब उम्मीदवारों को बिहार में एसडीएम, डीएसपी, रेवेन्यू ऑफिसर, कमर्शियल टैक्स ऑफिसर, डिस्ट्रिक्ट ऑडिट ऑफिसर, असिस्टेंट डायरेक्टर सोशल वेलफेयर डिपार्टमेंट वगैरह के तौर पर मुकर्रर किया जाएगा.

Jamia Millia के 16 स्टूडेंट्स बिहार पब्लिक सर्विस के लिए क्वालिफाई

नई दिल्ली: रेसिडेंशियल कोचिंग अकादमी (आरसीए), जामिया मिल्लिया इस्लामिया (जेएमआई) में कोचिंग और ट्रेनिंग हासिल करने वाले सोलह स्टूडेंट्स ने बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (बीपीएससी) 64वीं कंबाइन कंपैटेटिव एग्जाम (सीसीई) पास की है, इनमें 6 लड़कियां हैं.

जामिया की वाइस चांसलर प्रो. नजमा अख्तर ने कामयाब उम्मीदवारों और जामिया बिरादरी को बधाई दी है. उन्होंने कहा कि मौजूदा कोविड-19 वबा की वजह से कई कठिनाइयों का सामना करने के बावजूद, आरसीए, जामिया ने बहुत अच्छा मुज़ाहिरा किया है.

ये भी पढ़ें: अगर आप बनना चाहते हैं लेखक तो सरकार देगी ट्रेनिंग और 3 लाख की स्कॉलरशिप, 31 जुलाई तक करें आवेदन

इस चांसलर प्रो. नजमा अख्तर ने कहा है कि, 'यह यूनिवर्सिटी के लिए बहुत फख्र की बात है कि वबा के दौर में भी आरसीए इतने सारे सिविल सेवकों को तैयार कर सका है. यह कई इदारों की तरफ से जलाइ जाने वाली सभी अवामी कोचिंग सेंटरों के मुकाबले सबसे सबसे ज्यादा तादाद है और हम उम्मीद करते हैं कि इसमें और सुधार होगा.'

गौरतलब है कि बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (बीपीएससी) में मुंतखब उम्मीदवारों को बिहार में एसडीएम, डीएसपी, रेवेन्यू ऑफिसर, कमर्शियल टैक्स ऑफिसर, डिस्ट्रिक्ट ऑडिट ऑफिसर, असिस्टेंट डायरेक्टर सोशल वेलफेयर डिपार्टमेंट वगैरह के तौर पर मुकर्रर किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों को भीड़ में खड़े एक शख्स ने मारा थप्पड़, आरोपी ने लगाए मुर्दाबाद के नारे

इससे पहले 63वीं  बीपीएससी संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा (सीसीई) में आरसीए जामिइ के 12 छात्रों  का पिछले साल भी चयन किया गया था।

हाल ही में, कंबाइन कंपैटेटिव एग्जाम (सीसीई) में आरसीए जामिइ के 4 स्टूडेंट्स को उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (यूपीपीएससी) के लिए चुना गया था, जिसमें संचिता शर्मा भी शामिल थीं, जिन्होंने पहला मकाम हासिल किया था.

गौरतलब है कि आरसीए, जेएमआई के 43 स्टूडेंट्स ने यूपीएससी- सिविल सर्विसेज मेन्स एग्जाम-2020 को पास किया है. ये स्टूडेंट्स अब इंटरव्यू और पर्सनालिटी टेस्ट में शामिल होंगे, जो जुलाई/अगस्त, 2021 में कराए जाने की उम्मीद है.
(इनपुट- आईएएनएस)

Zee Salaam Live TV:

Trending news