बड़ी खबर: उदयपुर में जहां हुआ था धमाका, वहां से 60 Km दूरी पर मिला 186Kg विस्फोटक
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1443233

बड़ी खबर: उदयपुर में जहां हुआ था धमाका, वहां से 60 Km दूरी पर मिला 186Kg विस्फोटक

Uadipur Blast: राजस्थान के उदयपुर में पिछले दिनों जहां रेलवे ब्रिज पर धमाका हुआ था, वहां से करीब 60 किलोमीटर की दूरी पर दूसरा विस्फोटक मिला है. जानकारी के मुताबिक बरामद किए गए विस्फोटक का वजन 186 किलोग्राम है. 

File PHOTO

Udaipur Rail Bridge Blast: पिछले दिनों उदयपुर में रेलवे ब्रिज को उड़ाने की घटना सामने आई थी. ब्रिज पर हुए धमाके से पटरियों को अच्छा खासा नुकसान पहुंचा था. अब खबर आ रही है कि जहां यह धमाका हुआ था, वहां तकरीबन 60 किलोमीटर की दूरी पर दूसरा विस्फोटक मिला है. यह विस्फोटक भबराना पुल के नीचे पानी मे कार्टन में भरा मिला है. जानकारी के मुताबिक यह इस विस्फोटक का वज़न करीब 186 किलो है. 

डूंगरपुर के आसपुर थाना इलाके के गड़ा नाथ जी गांव के पास भबराना पुल के नीचे सोम नदी में कार्टून में 186 किलो विस्फोटक मिलने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया. पानी मे होने से विस्फोटक गीला हो चुका था. आसपुर थाना पुलिस ने विस्फोटक को ज़ब्त कर लिया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. जब्त विस्फोटक उसी तरह का है जिससे उदयपुर- अहमदाबाद रेलवे लाइन पर ओडा पुल को उड़ाने की साजिश हुई थी.

डूंगरपुर जिले के आसपूर थाने के थानाधिकारी सवाई सिंह ने बताया कि आज मंगलवार शाम के वक्त गड़ा नाथजी गांव के कुछ लोग भबराना पुल के पास से गुजर रहे थे. उस वक्त पुल के नीचे सोम नदी में कुछ कार्टून नजर आए. इसकी जानकारी लोगों ने पुलिस को दी. जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कार्टून को बरामद किया. 

पानी के बीच कार्टून में जिलेटिन की छड़े भरी हुई थी. पानी में गिरने से ये जिलेटिन की छड़े पूरी तरह से गीली होकर खराब हो गई थी. पुलिस ने कार्टून को पानी से निकाला, और देखा तो उसमें जिलेटिन की छड़े गुल्ले थे. हालांकि ये छड़े गीली हो चुकी थीं. इसका वजन करीब 186 किलो बताया जा रहा है. पुलिस विस्फोटक को 7 बोरियों में भरकर थाने लेकर गई. 

बता दें कि 2 दिन पहले ही उदयपुर से अहमदाबाद रेलवे लाइन को उड़ाने की कोशिश की गई. उसी तरह का विस्फोटक सोम नदी में मिलने से कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं. अब पुलिस भी रेलवे पुलिया को उड़ाने की साजिश के एंगल से भी इस मामले की जांच कर सकती है.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news