Jammu and Kashmir Encounter: जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले के एक दूरदराज के इलाके में मौजूद एक जंगल में शनिवार को आतंकवादियों के साथ एक मुठभेड़ में दो सैन्यकर्मी शहीद हो गए और तीन अन्य घायल हो गए. यह जानकारी अधिकारियों ने दी. अधिकारियों ने बताया कि यह मुठभेड़ दक्षिण कश्मीर जिले अनंतनाग के कोकेरनाग इलाके के अहलान गगरमांडू जंगल में उस समय हुई जब वहां आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद एक घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया गया था. यहां आने जाने वाले रास्तों को बंद किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दो जवान शहीद
अधिकारियों ने बताया कि जंगल में छिपे आतंकवादियों ने तलाशी दलों को देखकर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद भीषण मुठभेड़ शुरू हो गई. उन्होंने बताया कि आतंकवादियों की गोलीबारी में सेना के पांच जवान घायल हो गए. उन्होंने बताया कि घायलों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां उनमें से दो ने दम तोड़ दिया. अधिकारियों ने बताया कि इलाके में अतिरिक्त बल भेजा गया है और अंतिम सूचना मिलने तक आतंकवादियों को पकड़ने और उन्हें मार गिराने का अभियान जारी था.


यह भी पढ़ें: कब होगा जम्मू व कश्मीर में चुनाव? चुनाव आयोग की टीम 8 से 10 अगस्त को करेगी दौरा


पुलिस ने जारी किया बयान
श्रीनगर में मौजूद सेना की चिनार कोर ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, "एक खुफिया जानकारी की बुनियाद पर पर, भारतीय सेना, जम्मू कश्मीर पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) ने आज अनंतनाग के कोकेरनाग इलाके में एक संयुक्त अभियान शुरू किया. आतंकवादियों से आमना सामना होने पर गोलीबारी शुरू हो गई."