कब होगा जम्मू व कश्मीर में चुनाव? चुनाव आयोग की टीम 8 से 10 अगस्त को करेगी दौरा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2366123

कब होगा जम्मू व कश्मीर में चुनाव? चुनाव आयोग की टीम 8 से 10 अगस्त को करेगी दौरा

Jammu and Kashmir News: जम्मू व कश्मीर में जल्द ही असेंबली चुनाव होने वाले हैं. चुनाव आयोग की टीम 8-10 अगस्त तक जम्मू व कश्मीर का दौरा करेगी. आयोग जम्मू व कश्मीर के इंतेजामिया और पार्टी के प्रतिनिधियों से मिलेगी.

कब होगा जम्मू व कश्मीर में चुनाव? चुनाव आयोग की टीम 8 से 10 अगस्त को करेगी दौरा

Jammu and Kashmir News: जम्मू कश्मीर में काफी वक्त से कयास लगाए जा रहे हैं कि यहां चुनाव होंगे. ऐसे में खबर है कि इलेक्शन कमीशन की टीम इसी महीने जम्मू व कश्मीर का दौरा करेगी. इलेक्शन कमीशन ने कहा है कि वह अगले हफ्ते चुनाव की तैयारी के लिए जम्मू व कश्मीर का दौरा करेंगे. मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार, इलेक्शन कमिश्नर ज्ञानेश कुमार और एसएस संधू 8 से 10 अगस्त को जम्मू व कश्मीर का दौरा करेंगे.

चुनाव आयोग की प्रेस कांफ्रेंस
दौरे में आयोग जम्मू व कश्मरी के प्रशासन और अधिकारियों से मिलेगा. इसके अलावा आयोग श्रीनगर और जम्मू की पार्टियों के प्रतिनिधियों से मुलाकात करेगा. कार्यक्रम के मुताबिक 10 अगस्त को आयोग जम्मू में जाएगा और मीटिंग करेगा. इस दौरान यहां एक प्रेस कांफ्रेंस होगी और चुनाव की तैयारियों के बारे में जानकारी दी जाएगी. 

यह भी पढ़ें: जम्मू व कश्मीर के बारामुला में जबरदस्त ब्लास्ट; 4 लोगों की मौत

जम्मू व कश्मीर में चुनाव का ऐलान
इससे पहले मार्च 2024 में चुनाव आयोग ने जम्मू व कश्मीर के लोगों को यकीन दिलाया था कि यहां जल्द ही चुनाव होंगे. जम्मू व कश्मीर के लोगों ने इस बार लोकसभा चुनाव में अच्छी वोटिंग की. इस पर चीफ इलेक्शन कमिशनर ने कहा कि "यह हिस्सेदारी आने वाले विधानसभा इलेक्शन के लिए एक बहुत बड़ी सकारात्मक बात है, जो यह बताती है कि केंद्र शासित प्रदेश में लोकतांत्रिक प्रक्रिया जारी रहे."

2019 में हटाया था स्पेशल राज्य का दर्जा
अगले साल यानी साल 2025 में जम्मू व कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश बने 5 साल हो जाएंगे. इससे पहले साल 2019 में केंद्र सरकार ने जम्मू व कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेश में बदल दिया था. इसी के साथ केंद्र ने जम्मू व कश्मीर का खास दर्जा खत्म कर दिया था. उसके बाद से जम्मू व कश्मीर में उपराज्यपाल शासन जारी है.

इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Trending news