Tauktae: 26 लोग अब भी लापता; लाशों की तलाश के लिए खास गोताखोर टीमें तैनात
Advertisement

Tauktae: 26 लोग अब भी लापता; लाशों की तलाश के लिए खास गोताखोर टीमें तैनात

इस संबंध में एक अफसर ने कहा कि लापता लोगों के जिंदा होने की उम्मीद अब कम ही है. P-305 बजरा पर सवार 261 कर्मियों में से अब तक 186 को बचाया जा चुका है. 

फाइल फोटो

मुंबई: चक्रवात ‘ताउते’ की चपेट में आने के छह दिन बाद भी बजरा P-305 के 15 और टगबोट नौका वाराप्रदा के 11 कर्मी अब भी लापता हैं जिनका पता लगाने के लिए नौसेना ने शनिवार को मुंबई अपतटीय क्षेत्र में विशेष गोताखोर टीमों को तैनात कर दिया.

नौसेना के एक प्रवक्ता ने ट्वीट किया, "पी305 और नौका वाराप्रदा के लापता चालक दल को खोजने के लिए चल रहे खोज एवं बचाव अभियान को बढ़ाने के लिए साइड-स्कैन सोनार के साथ आईएनएस मकर और आईएनएस तरासा पर सवार होकर विशेष गोताखोर टीम आज सुबह मुंबई से रवाना हुईं."

यह भी पढ़ें: जानिए क्या है ब्लैक और व्हाइट फंगस: किन लोगों को है ज्यादा खतरा और कैसे करें इलाज

सोमवार को अरब सागर में बजरा पी305 के डूबने से मरने वालों की तादाद 11 और शवों की बरामदगी के साथ शुक्रवार को 60 तक पहुंच गई, जबकि नौसेना और तटरक्षक बल ने बजरे से 15 और वाराप्रदा से 11 लापता कर्मियों की तलाश जारी रखी. राब्ता करने पर, एक अफसर ने कहा कि रात भर चली मुहिम पर नई जानकारी का इंतेजार है. 

इस संबंध में एक अफसर ने कहा कि लापता लोगों के जिंदा होने की उम्मीद अब कम ही है. P-305 बजरा पर सवार 261 कर्मियों में से अब तक 186 को बचाया जा चुका है. वाराप्रदा में सवार 13 लोगों में से दो को बचा लिया गया है.

यह भी पढ़ें: काम आ गया APJ अब्दुल कलाम का मंत्र! अब खत्म होगा Coronavirus का खेल? देखिए VIDEO

मुंबई पुलिस ने कहा है कि वह इस बात की जांच करेगी कि चक्रवात ‘ताउते’ की चेतावनी के बावजूद बजरा अशांत क्षेत्र में क्यों रुका रहा. पुलिस ने बजरे पर सवार कर्मियों की मौत के मामले में भी दुर्घटनावश हुई मौत का मामला दर्ज किया है.

(इनपुट : IANS)

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news