कोलकाता में ममता बनर्जी समेत सड़कों पर उतरेंगे ये लोग, तैनात हुए 4 हजार पुलिसकर्मी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2071785

कोलकाता में ममता बनर्जी समेत सड़कों पर उतरेंगे ये लोग, तैनात हुए 4 हजार पुलिसकर्मी

Kolkata News: पश्चिम बंगाल में आज मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की रैली समेत 35 रैलियां आयोजित होनी हैं. इसलिए पूरे कोलकाता में 4 हजार पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं.

कोलकाता में ममता बनर्जी समेत सड़कों पर उतरेंगे ये लोग, तैनात हुए 4 हजार पुलिसकर्मी

Kolkata News: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और TMC सुप्रीमो ममता के कार्यकाल के दौरान कोलकाता और उसके आसपास किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए 4,000 पुलिसकर्मियों की तैनाती सहित कई इंतजाम किए गए हैं. एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि सोमवार को ममता बनर्जी की 'संप्रति रैली' होगी. इसके साथ ही अयोध्या में राम मंदिर के अभिषेक के मौके पर 35 छोटे जुलूस होंगे.  यह सुनिश्चित करने के लिए कि यात्रियों को दिक्कत न हो, यातायात परिवर्तन की भी योजना बनाई गई है. 

4000 पुलिसकर्मी तैनात
अधिकारी ने कहा, प्रस्तावित रैलियां भवानीपुर, कैमक स्ट्रीट, सियालदह, गरफा, पटुली, सकुंतला पार्क और बंदरगाह क्षेत्रों से होकर गुजरेंगी. "आम तौर पर, हम सोमवार को कार्यालय जाने वालों की भारी भीड़ देखते हैं क्योंकि यह सप्ताह का पहला दिन होता है. कल, चूंकि हमारी बड़ी संख्या में रैलियां हैं, इसलिए सुचारू यातायात सुनिश्चित करने के लिए सड़कों पर 4,000 पुलिसकर्मियों को तैनात करने का फैसला किया गया है.

सभी पुलिस स्टेशन सतर्क
कोलकाता पुलिस क्षेत्राधिकार के तहत प्रत्येक डिवीजन में अतिरिक्त बलों को स्टैंडबाय पर रखा गया है. अधिकारी ने बताया कि, "सभी पुलिस स्टेशनों को पूरे दिन सतर्क रहने का निर्देश दिया गया है. जिन पुलिस स्टेशनों में पूजा और रैलियां होने वाली हैं, उन्हें अतिरिक्त सतर्क रहने को कहा गया है." उन्होंने कहा, सभी रैलियों की वीडियोग्राफी की जाएगी और पुलिसकर्मी यह सुनिश्चित करने के लिए उनके साथ रहेंगे कि कानून-व्यवस्था में कोई व्यवधान न हो. 

सीएम की रैली में सतर्कता
टीएमसी की 'संप्रति रैली' के लिए, जो दक्षिण कोलकाता के हाजरा क्रॉसिंग से दोपहर 3 बजे के आसपास शुरू होगी. यह रैली हाजरा रोड और सैयद अमीर अली एवेन्यू से होकर पार्क सर्कस मैदान तक पहुंचेगी. चूंकि रैली में बंगाल के सीएम की उपस्थिति के कारण सुरक्षा की दो परतें होंगी. शहर में रैली मार्गों पर स्थित अधिकांश निजी स्कूलों ने या तो कक्षाएं निलंबित कर दी हैं या आभासी कक्षाओं की व्यवस्था की है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि न तो छात्रों और न ही शिक्षकों को कोई कठिनाई हो. स्कूल सूत्रों ने पुष्टि की कि 'संप्रति रैली' के मार्ग पर आने वाले अन्य स्कूलों ने घोषणा की है कि वे दिन भर के लिए बंद रहेंगे.

Trending news