प्रयागराज में भड़की हिंसा, 64 लोगों को भेजा गया जेल, इन लोगों के घर पर चलेगा बुलडोजर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1216719

प्रयागराज में भड़की हिंसा, 64 लोगों को भेजा गया जेल, इन लोगों के घर पर चलेगा बुलडोजर

Prophet Muhammad Row: पूरे देश में कई जगह भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हुए. इसी सिलसिले में प्रयागराज में 64 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

Prayagraj

Prophet Muhammad Row: भाजपा से निष्कासित नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के पैगंबर मोहम्मद (Prophet Mohammad) पर विवादित टिप्पणी के खिलाफ जुमा को उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में विरोध प्रदर्शन के दौरान हिंसा हुई. इसी कड़ी में प्रयागराज में भी हिंसा हुई. इसके बाद प्रदर्शनकारियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 64 आरोपियों को जेल भेज दिया है. इसमें मुख्य आरोपी जावेद पंप को भी गिरफ्तार किया गया है. जावेद पंप के घर पर बुलडोजर चल सकता है.

बताया जाता है कि जावेद पंप के घर पर एक नोटिस लगाया गया है. नोटिस में लिखा है कि  11 बजे तक घर खाली कर दें. जावेद पंप की बीवी परवीन फातमा और बेटी सुमैया फातिमा को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है. पुलिस ने जिन 64 लोगों को हिरासत में लिया है उनमे 4 नाबालिग भी शामिल हैं. हालांकि नाबालिगों को सुधार गृह में भेजा गया है. 

यह भी पढ़ें: बड़ा हादसा! दिल्ली के गफ्फार मार्केट में शदीद आग, मौके पर कई फायर ब्रिगेड़ गाड़ियां

विरोध प्रदर्शन में हिंसा के मामले में कुल 81 लोगों को नामजद और 5250 अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. पुलिस इन लोगों की पहचान कर रही है. SSP अजय कुमार के मुताबिक आरोपियों की वीडियो के आधार पर पहचान की जा रही है. पता लगाया जा रहा है कि हिंसा के लिए कौन लोग थे जो बाहर से आए थे. 

जानकारी के मुताबिक हिंसा का मास्टरमाइंड जावेद को हिरासद में लिया गया है पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. आरोप है कि जावेद लोगों को बहलाने फुसलाने वाला काम करता है. जावेदी की बेटी दिल्ली स्थित JNU में पढ़ती है. 

ख्याल रहे कि भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने एक निजी टीवी चैनल पर पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ अपनमानजनक टिप्पणी की थी. इसके बाद खाड़ी देशों ने इस पर आपत्ति जताई थी. इसके बाद नूपुर शर्मा को भाजपा से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया गया था. भारत में कई जगह लोग प्रदर्शन करके नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं. 

Video: 

Trending news