मुंबई के चेंबूर में बड़ा हादसा! दुकान में आग लगने से 7 लोगों की जिंदा जलकर मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2461175

मुंबई के चेंबूर में बड़ा हादसा! दुकान में आग लगने से 7 लोगों की जिंदा जलकर मौत

Fire in Mumbai: मुंबई में मौजूद चेंबूर इलाके की दुकान में आज सुबह भयानक आग लग गई. आग लगने से एक घर में मौजूद 7 साल की बच्ची समेत परिवार के 7 लोग झुलस गए. सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन डॉक्टर ने उन्हें मुर्दा करार दे दिया.

मुंबई के चेंबूर में बड़ा हादसा! दुकान में आग लगने से 7 लोगों की जिंदा जलकर मौत

Fire in Mumbai: मुंबई में रविवार सुबह दो मंजिला दुकान-सह-आवासीय इमारत में आग लगने से 7 साल की बच्ची समेत 7 लोगों की मौत हो गई. दमकल विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. दमकल विभाग के अधिकारी ने बताया कि यह घटना सुबह 5 बजकर 20 मिनट पर चेंबूर इलाके की सिद्धार्थ कॉलोनी में हुई. उन्होंने बताया कि इमारत के भूतल का इस्तेमाल दुकान के रूप में और ऊपरी मंजिल का इस्तेमाल आवास के रूप में किया जाता था. उन्होंने बताया कि आग भूतल पर स्थित दुकान में बिजली के तारों और अन्य उपकरणों में लगी और बाद में इसने ऊपरी मंजिल को भी अपनी चपेट में ले लिया.

आग लगने से 7 लोगों की मौत
अधिकारी ने बताया कि इस घटना में 7 लोग झुलस गए. उन्हें राजावाड़ी अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने सभी को मृत घोषित कर दिया. मृतकों की पहचान पारिस गुप्ता (7), मंजू प्रेम गुप्ता (30), अनीता गुप्ता (39), प्रेम गुप्ता (30) और नरेंद्र गुप्ता (10) के रूप में हुई है. इसके अलावा दो और लोगों की मौत हुई है.

यह भी पढ़ें: Mumbai Fire: मुंबई के कमला मिल्स कंपाउंड में लगी आग, 9 दमकल मौके पर मौजूद

इस तरह लगी आग
भीषण हादसा सुबह करीब 5.20 बजे सिद्धार्थ कॉलोनी में हुआ. मरने वालों में पति पत्नी दो बच्चे और एक रिश्तेदार शामिल है. सभी सोए थे इसलिए आग लगने का पता नहीं चला. नामालूम वजहों से लगी भीषण आग ग्राउंड फ्लोर स्थित दुकान में लगी. यहीं से बिजली की वायरिंग से होते हुए ऊपर के फ्लोर तक पहुंच गई. धीरे धीरे घर का सारा सामान जल गया. नीचे दुकान थी और ऊपर की मंजिल में परिवार रहता था. सूचना पर दमकल विभाग मौके पर पहुंचा. पीड़ितों को रेस्क्यू किया. आनन फानन में दमकल विभाग पीड़ितों को राजावाड़ी अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है और अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है. 

पहले भी लगी आग
बता दें, शनिवार को मुंबई के पास ही लगी भीषण आग में एक पूरा गोदाम जलकर राख हो गया था. मुंबई से करीब 40 किलोमीटर दूर भिवंडी तालुका के एक गांव में वी लॉजिस्टिक्स गोदाम में शुक्रवार रात आग लग गई थी. गोदाम में बड़ी मात्रा में हाइड्रोलिक ऑयल, कपड़ा, प्लास्टिक का सामान और केमिकल रखा हुआ था. हालांकि उस हादसे में कोई झुलसा नहीं था.

Trending news