आप ने पंजाब की आठ सीटों पर अपने कैंडिडेट्स का किया ऐलान; जानें किसको कहां से मिला टिकट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2156158

आप ने पंजाब की आठ सीटों पर अपने कैंडिडेट्स का किया ऐलान; जानें किसको कहां से मिला टिकट

Punjab AAP Candidates List: पंजाब में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस में भले गठबंधन न हुआ हो, लेकिन दोनों पार्टियां साथ मिलकर इलेक्शन लड़ रही हैं. दिल्ली, हरियाणा, गुजरात और गोवा में दोनों एक साथ मिलकर इलेक्शन लड़ रहे हैं, लेकिन इस बीच आप ने पंजाब में 8 सीटों पर अपने कैंडिडेट्स के नामों का ऐलान किया है. 

आप ने पंजाब की आठ सीटों पर अपने कैंडिडेट्स का किया ऐलान; जानें किसको कहां से मिला टिकट

Punjab AAP Candidates List: आम चुनाव 2024 अभी कुछ ही वक्त बाकी है. ऐसे में इलेक्शन कमीशन कभी भी चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है. इस बीच लोकसभा इलेक्शन के लिए पंजाब की 8 सीटों पर आम आदमी पार्टी ने अपने कैंडिडेट्स के नामों का आज यानी 14 मार्च को ऐलान कर दिया है. पंजाब में लोकसभा की कुल 13 सीटें हैं. आप इंडिया गठबंधन का हिस्सा है. 

इंडिया गठबंधन को लगा बड़ा झटका
ऐसे में माना जा रहा है कि ये इंडिया गठबंधन के लिए बड़ा झटका है. क्योंकि पंजाब के सीएम भगवंत मान कई बार कह चुके हैं कि उनकी पार्टी सूबे में अकेले लोकसभा की इलेक्शन लड़ेगी और 13 की 13 सीटें जीतेगी. जिन सीटों पर आप ने अपने कैंडिडेट्स उतारे हैं, उनके नाम इस प्रकार हैं. अमृतसर लोकसभा सीट से कुलदीफ सिंह को आप ने अपना कैंडिडेट बनाया है. 

ये कैंडिडेट्स यहां से लड़ेंगे इलेक्शन
इसके अलावा फतेहगढ़ साहिब लोकसभा सीट से गुरप्रीत सिंह जीपी, जालंधर, सुशील कुमार रिंकू, खडूर साहिब, लालजीत सिंह भुल्लड़,  फरीदकोट, कमरजीत अनमोल, बटिंडा, गुरमीत सिंह, संगरूर, गुरमीत सिंह मीत, पटियाला, डॉ बलबीर सिंह को अपना उम्मीवार उतारा है. 

यहां एक साथ लड़ रहे हैं इलेक्शन
पंजाब में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस में भले गठबंधन न हुआ हो, लेकिन दोनों पार्टियां साथ मिलकर इलेक्शन लड़ रही हैं. दिल्ली, हरियाणा, गुजरात और गोवा में दोनों एक साथ मिलकर इलेक्शन लड़ रहे हैं. दिल्ली की 7 लोकसभा सीटों पर 4-3 पर कांग्रेस और आप लड़ेगी, वहीं, हरियाणा में एक सीट पर आम आदमी पार्टी चुनाव लड़ेगी. इसके साथ ही गुजरात में 2 लोकसभा सीटों पर आप  ने अपने कैंडिडेट्स के नाम का ऐलान किया है और गोवा में आप ने कांग्रेस के उम्मीदवार को अपना समर्थन देने का ऐलान किया है. 

Trending news