AIIMS के डायरेक्टर ने कहा- 6 से 8 हफ्तों में आ सकती है कोरोना की तीसरी लहर, बताई यह वजह
Advertisement

AIIMS के डायरेक्टर ने कहा- 6 से 8 हफ्तों में आ सकती है कोरोना की तीसरी लहर, बताई यह वजह

एक मीडिया हाउस से बात चीत करते हुए डॉ रणदीप गुलेरिया ने तीसरी लहर के पीछे का कारण बताया है कि हमने अनलॉक करना शुरू कर दिया है, लेकिन फिर से कोरोना प्रोटोकॉल की कमी है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: भारत ने कोरोना की दूसरी लहर पर लगभग काबू पा लिया है. नए मामलों के साथ साथ मरने वालों की तादाद में भी भारी गिरावट दर्ज की जा रही है. अभी दूसरी लहर पूरी तरह थमी नहीं है और इस बीच तीसरी लहर को लेकर पेशेनगोइयां शुरू हो गई हैं. एम्स के प्रमुख डॉ रणदीप गुलेरिया ने शनिवार को कहा कि देश में अगले 6-8 हफ्तों में कोरोना महामारी की तीसरी लहर की दस्तक हो सकती है और इसे रोकना ना मुमकिन है. 

एक मीडिया हाउस से बात चीत करते हुए डॉ रणदीप गुलेरिया ने तीसरी लहर के पीछे का कारण बताया है कि हमने अनलॉक करना शुरू कर दिया है, लेकिन फिर से कोरोना प्रोटोकॉल की कमी है. उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं लग रहा कि हमने पहली और दूसरी लहर के बीच क्या हुआ, इससे कुछ सीखा है. फिर से भीड़ जुटनी शुरू हो गई है, लोग एक साथ मिल रहे हैं लेकिन ऐसा अगले 6 से 8 हफ्तों में हो सकता है... या शायद इसमें थोड़ा और समय भी लग सकता है.' 

यह भी देखिए: उर्वशी रौतेला की ये VIDEO और PHOTOS देखकर हैरान रह जाएंगे आप

उन्होंने कहा कि यह इस बात पर निर्भर करता है कि हम लोग कोरोना गाइडलाइंस पर कितना अमल करते हैं. डॉ गुलेरिया ने मोहतात करते हुए कहा कि कोरोना के मामले राष्ट्रीय स्तर पर बढ़ने में कुछ ही वक्त लगेगा. 

यह भी देखिए: 32 लड़कियों से चैट करता था बाबा, छठीं शादी की चल रही थी तैयारी, इस तरह चढ़ा पुलिस के हत्थे

बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर जिस समय उरूज पर थी उस वक्त भारत में हर रोज साढ़े 4 लाख के करीब मरीज हर रोज आ रहे थे और 4 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हर रोज हो रही थी. हालांकि दूसरी लहर पर काबू पा लिया गया. अब देशभर में हर रोज 60 हजार के करीब नए मामले सामने आ रहे हैं. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news