AIMIM चीफ ओवैसी का बड़ा ऐलान, लोकसभा चुनाव में तमिलनाडु की इस पार्टी को देंगे समर्थन
Advertisement

AIMIM चीफ ओवैसी का बड़ा ऐलान, लोकसभा चुनाव में तमिलनाडु की इस पार्टी को देंगे समर्थन

Tamil Nadu Lok Sabha Chunav 2024: भारतीय जनता पार्टी दक्षिण के राज्यों में लगातार प्रचार कर रही है. इस बीच असदु्द्दीन ओवैसी ने बीजेपी के पूर्व सहयोगी को समर्थन देकर बीजेपी की टेंशन बढ़ा दी है.  

 

AIMIM चीफ ओवैसी का बड़ा ऐलान, लोकसभा चुनाव में तमिलनाडु की इस पार्टी को देंगे समर्थन

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी 400 का आंकड़ा पार करने के लिए दक्षिण भारत में लगातार प्रचार कर रही है. बीजेपी का दक्षिण के राज्यों में पिछले लोकसभा चुनाव 2024 खराब प्रदर्शन रहा था. यही कारण है कि वे इन राज्यों में कई क्षेत्रीय पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है. इस बीच, AIMIM ने एक बड़ा फैसला लेते हुए बीजेपी के पूर्व सहयोगी को समर्थन देने का ऐलान कर सियासी हलचल को बढ़ा दिया है.

AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने आगामी लोकसभा चुनाव में एआईएडीएमके को समर्थन देने की घोषणा की है. हैदराबाद सांसद ने अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट "एक्स" पर पोस्ट में ऐलान करते हुए लिखा, "एआईएडीएमके ( AIDMK) ने बीजेपी के साथ गठबंधन करने से इंकार कर दिया है और फ्यूचर में कभी भी उस पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करने की बात कही है. AIMIM ने यह भी यकीन  दिलाया है कि वह CAA, NPR और एनआरसी का विरोध करेगी. उन्होंने कहा कि हमारा समर्थन उन्हें विधानसभा चुनाव में भी जारी रहेगा."

बता दें कि एआईएडीएमके और बीजेपी का गठबंधन पिछले साल ही टूटा था. AIDMK के बड़े नेता में राज्य में बीजेपी नेताओं की तरफ से दिए जा रहे लगातार बयान से नाराज थे. इसके बाद AIDMK ने ये कहते हुए बीजेपी से अलायंस तोड़ लिया कि वह अपनी जैसी पार्टी के साथ सोच रखने वाली पार्टी के साथ अलायंस करेगी.

भारतीय जनता पार्टी ने पिछले लोकसभा चुनाव 2019 में कर्नाटक को छोड़कर किसी भी दक्षिण के राज्यों में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है.  जबकि इस बार के आम चुनाव में एनडीए का 400 सीटों पर परचम फहराने का लक्ष्य है.  39 लोकसभा सीटों वाली तमिलनाडु में आम चुनाव के लिए मतदान पहले फेज में 19 अप्रैल को होगा. 

Trending news