उत्तर प्रदेश के 182 लोगों को शारजाह से लखनऊ लेकर पहुंची AIR INDIA की फ्लाइट
Advertisement

उत्तर प्रदेश के 182 लोगों को शारजाह से लखनऊ लेकर पहुंची AIR INDIA की फ्लाइट

182 लोगों को लेकर एयर इंडिया (Air India) की फ्लाइट नंबर IX184 B738 सनीचर रात 9:06 बजे लखनऊ (Lucknow) के अमौसी में मौजूद चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (Chaudhary Charan Singh International Airport) पहुंची

फाइल फोटो...

लखनऊ: शारजाह (Sharjah) से उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के 182 लोगों को लेकर एयर इंडिया (Air India) की फ्लाइट नंबर IX184 B738 सनीचर रात 9:06 बजे लखनऊ (Lucknow) के अमौसी में मौजूद चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (Chaudhary Charan Singh International Airport) पहुंची. इन सभी लोगों की एयरपोर्ट पर ही थर्मल स्क्रीनिंग की गई, फिर 9 बसों में ​बैठाकर क्वॉरंटीन सेंटर ले जाया गया. हुकूमत इन सभी लोगों की मेडिकल जांच कराएगी. 

मेडिकल जांच में बैरूने मुल्क से आए जिन मुसाफिरों में कोरोना की अलामात नहीं दिखेंगी उन्हें हुकूमत मंज़िल तक पहुंचाने का इंतेज़ाम करेगी लेकिन घर लौटने पर उन्हें 14 दिन के लाज़मी होम क्वॉरंटीन में रहना होगा. बैरुने मुल्क से उत्तर प्रदेश लाए जा रहे लोगों के लिए योगी हुकूमत ने 29 होटलों को किराए पर लेकर क्वॉरंटीन सेंटर में तब्दील किया है. इन होटलों में क्वॉरंटीन होने वाले लोग हुकूमत को अदायगी करेंगे.

इन होटलों का किराया 1000, 2000 और 3000 रुपए/दिन के हिसाब से है.  जो अदायगी करने में अहल नहीं हैं उन्हें एमिटी यूनिवर्सिटी में बनाए गए क्वॉरंटीन सेंटर में रखा गया है. बैरूने मुल्क से लौटे किसी भी शहरी के COVID-19 पॉजिटिव पाए जाने पर उसे कोरोना अस्पताल में रखा जाएगा. बता दें कि लौटने वाले लोगों को अपना किराया भी खुद देना है.

Zee Salaam Live TV

Trending news