हो गया है खुलासा: इस सीट से पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ेंगे Akhilesh Yadav
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1075887

हो गया है खुलासा: इस सीट से पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ेंगे Akhilesh Yadav

आज ये साफ हो गया है कि अखिलेश (Akhilesh Yadav) किस सीट से चुनाव लड़ने वाले हैं. अखिलेश (Akhilesh Yadav) इस समय आजमगढ़ से सांसद हैं. लिहाजा उनके अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र की ही किसी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने की अटकलें लगाई जा रही थीं.

हो गया है खुलासा: इस सीट से पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ेंगे Akhilesh Yadav

नई दिल्ली: यूपी (UP Elections) में चुनाव करीब हैं और इसी के साथ बड़े चेहरों की चुनावी सीटों पर लोगों की नज़र है. योगी अदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के गोरखपुर से चुनाव लडने के ऐलान के बाद लोग अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के ऐलान की राह देख रहे थे. लेकिन आज ये साफ हो गया है कि अखिलेश (Akhilesh Yadav) किस सीट से चुनाव लड़ने वाले हैं.

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में मैनपुरी जिले की करहल सीट से मैदान में उतरेंगे. सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता आशुतोष वर्मा ने बृहस्पतिवार को 'भाषा' को बताया कि अखिलेश मैनपुरी की करहल सीट से पार्टी के उम्मीदवार होंगे.

अखिलेश (Akhilesh Yadav) इस समय आजमगढ़ से सांसद हैं. लिहाजा उनके अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र की ही किसी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने की अटकलें लगाई जा रही थीं. अखिलेश ने इसी सप्ताह कहा था कि वह आजमगढ़ की जनता से पूछकर ही विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. गौरतलब है कि अखिलेश के पिता सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव मैनपुरी से मौजूदा सांसद हैं. वह पांचवीं बार यहां से सांसद चुने गए हैं.

ये भी पढ़ें: UP चुनाव प्रचार में गुस्साई भीड़ ने इस पार्टी के विधायक को खदेड़ा; डर से जोड़े हाथ

आपको बता दें इस बार यूपी में 403 विधानसभा सीटों पर 7 चरणों में वोटिंग होने वाली है. पहले चरण की वोटिंग 10 फरवरी और आखरी फेज की वोटिंग तीन मार्च को होगी. वहीं अगर बात करें गिनती तो ये 10 मार्च को होगी.

Zee Salaam Live TV

Trending news