दिल्ली के सभी बॉर्डर रहेंगी सील, लेकिन खुली रहेंगी सभी दुकानें: CM केजरीवाल
Advertisement

दिल्ली के सभी बॉर्डर रहेंगी सील, लेकिन खुली रहेंगी सभी दुकानें: CM केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा कि अभी तक जो चीज़े खोलीं है वो खुली रहेंगी. मार्केट में सभी दुकानें खुलेंगी. ऑड-ईवन सिस्‍टम भी नहीं होगा. सभी इंडस्ट्री खुल सकेंगी. 

दिल्ली के सभी बॉर्डर रहेंगी सील, लेकिन खुली रहेंगी सभी दुकानें: CM केजरीवाल

नई दिल्ली: दिल्ली के वज़ीरे आला अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पीर को कहा कि मरकज़ी हुकूमत के ज़रिए लॉकडाउन-4 के बाद लगाए गए अलॉक-1 को हम दिल्ली में नाफिज़ करेंगे और सभी दुकानें, बाज़ार, खोलने की इजाज़त दे रहे हैं. हालांकि CM केजरीवाल दिल्ली के सभी बॉर्डर को अभी खोलने से मना कर दिया है. 

केजरीवाल ने कहा कि अभी तक जो चीज़े खोलीं है वो खुली रहेंगी. मार्केट में सभी दुकानें खुलेंगी. ऑड-ईवन सिस्‍टम भी नहीं होगा. सभी इंडस्ट्री खुल सकेंगी.  सैलून की दुकान भी खुलेंगी लेकिन स्पा नहीं खोले जाएंगे. 

इसके अलावा ऑटो, ई-रिक्शा में लोगों के बैठने से मुतअल्लिक पाबंदियां हटा ली गई हैं. साथ ही कार और स्कूटर में लोगों के बैठने पर भी पाबंदी नहीं होगी. उन्होंने कहा कि रात 9 से 5 बजे तक घर से बाहर नही निकल सकेंगे. 

दिल्ली बॉर्डर खोलने से मुतअल्लिक CM केजरीवाल ने अवाम की राय मांगी है और कहा कि दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. अगर बॉर्डर खोल दिये तो मुल्क भर से लोग यहां इलाज करवाने आते हैं क्योंकि यहां मेडिकल सर्विसेज़ अच्छी और मुफ्त हैं. ऐसे में दिल्ली में अस्‍पतालों में बेड दो दिन में भर जाएंगे. इसी से मुतअल्लिक CM केजरीवाल ने जुमा की शाम 5 बजे तक लोगों से व्हाट्स ऐप (8800007722) और ईमेल (delhicm.suggestions@gmail.com) के ज़रिए उनके सुझाव मांगे हैं. 

Zee Salam LIVE TV

Trending news