कैफ नाम का डिलीवरी बॉय 60 हजार इन्वेस्ट कर बन गया करोड़पति; अब रहता है दुबई में
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1314692

कैफ नाम का डिलीवरी बॉय 60 हजार इन्वेस्ट कर बन गया करोड़पति; अब रहता है दुबई में

Kaif Batti: आज हम आपको एक ऐसे शख्स के बारे में बताने वाले हैं जो पहले कभी एक आम डिलीवरी बॉय हुआ करत था. लेकिन अब वह करोड़पतियों में शुमार होता है. इस शख्स का नाम है कैफ भट्टी.

कैफ नाम का डिलीवरी बॉय 60 हजार इन्वेस्ट कर बन गया करोड़पति; अब रहता है दुबई में

Kaif Batti: किसी ने सही कहा है कि अगर आप सही दिमाग के साथ मेहनत करते हो तो वह मेहनत जरूर रंग लाती है. ऐसा ही कुछ अमेजन के एक डिलीवरी बॉय के साथ हुआ. इस शख्स ने अपने पैसे बचा कर 66 हजार रुपये इकट्ठा किए. जिसके बाद एक बड़ा रिस्क लेते हुए उन्हें क्रिप्टोकरेंसी  में इन्वेस्ट कर दिया. जिसके बाद अब यह शख्स 28 की उम्र में करोड़पति है.

कैफ भट्टी लंदन में रहते थे

आपको बता दें इस शख्स का नाम कैफ भट्टी है जो ब्रिटेन की राजधानी लंदन में रहते थे. उन्होंने बताया कि स्कूल में भी वह काफी खास नहीं थे. उनके क्लासमेट्स उनका मजाक उड़ाते थे और अपमानित करते थे. उन्होंने 2017 में यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन पूरी ती और अमेजन में एक डिलीवरी बॉय का काम करने लगे. यह काम काफी मेहनत भरा था उन्हें दिन में 14 घंटे काम करना पड़ता था. इस काम की वजह से वह काफी परेशान थे. उन्हें लग रहा था कि उनकी जिंदगी ऐसी ही रह जाएगी.

रिस्क लेकर किया इन्वेस्ट

एक दिन कैफ के दिमाग में क्रिप्टो की बात आई और उन्होंने रिस्क उठाते हुए इन्वेस्ट करने का फैसला किया. उन्होंने ‘Verge’ एक क्वाइन में तकरीबन 66 हजार का इन्वेस्टमेंट किया. जिसके बाद इस क्वाइन में बहुत तेजी आई. उन्होंने इस इन्वेस्टमेंट से 28 लाख रुपये कामाए. जिसके बाद उन्होंने अमेजन की नौकरी छोड़ दी. कैफ बताते हैं कि उन्हें इतने पैसे कभी एक साथ नहीं देखे थे.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by KB (@kb_ttp)

क्रिप्टो के बारे में जानकारी करने लगे हासिल

कैफ को इस कमाई से काफी मोटिवेशन मिला. जिसके बाद वह क्रिप्टो के बारे में और जानकारी इकट्ठा करने लगे, और उन्होंने फैसला किया कि वह अब और इन्वेस्ट करेंगे. जिसके बाद उन्होंने और इन्वेस्ट किया और धीरे-धीरे उनकी कमाई बढ़ने लगी.

लंदन से दुबई हुए शिफ्ट

आपको बता दें कैफ लंदन से दुबई शिफ्ट हो गए हैं. उनका तकरीबन 4 करोड़ का एक पेंहाउस अपार्टमेंट है और तकरीबन 2 करोड़ की उनके पास Mercedes G Wagon कार है. कैफ ने बताया कि शुरूआत में उनके परिवार वाले अमेजन की नौकरी छोड़ने के खिलाफ थे. लेकिन जैसे-जैसे वह पैसे कमाने लगे तो उनके माता पिता की सोच बदलने लगी.

Trending news