Anti CAA Protest Lucknow: 15 फसादियों के खिलाफ लगा गैंगेस्टर एक्ट
Advertisement

Anti CAA Protest Lucknow: 15 फसादियों के खिलाफ लगा गैंगेस्टर एक्ट

लखनऊ की कैसरबाग़ पुलिस इन फसादियों पर गैंगस्टर एक्ट लगाया है. पुलिस के मुताबिक जल्द ही कुछ और मुल्ज़िमीन पर भी गैंगस्टर एक्ट लगाया जाएगा

फाइल फोटो

लखनऊ: गुज़िश्ता साल 19 दिसंबर 2019 को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शहरियत तरमीमी कानून (CAA) और एनआरसी (NRC) की मुखालिफत में हुए पुर तशद्दुद मुज़ाहिरों के दौरान फसाद मचाने मचाने वाले 15 मुल्ज़िमीन के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट लगाया गया है. इन मुल्ज़िमीन ने मुज़ाहिरे के दौरान आगज़नी और तोड़फोड़ को अंजाम दिया था. 

लखनऊ की कैसरबाग़ पुलिस इन फसादियों पर गैंगस्टर एक्ट लगाया है. पुलिस के मुताबिक जल्द ही कुछ और मुल्ज़िमीन पर भी गैंगस्टर एक्ट लगाया जाएगा.

जिन मुल्ज़िमीन पर गैंगस्टर एक्टर लगाया गया है. उनके नाम हैं - इरफान, मो शोएब, मो शरीफ, मो आमिर, मो हारून, अब्दुल हमीद, नियाज़ अहमद, मो हामिद, इकबाल अहमद, शहनाज़, मो समीर, मो फैज़ल, मो इकबाल, कफील अहमद और सलीम उर्फ सलीमुद्दीन. इनमे से कई मुल्ज़िमीन को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है, जबकि बाकियों की तलाश की जा रही है. 

गुज़िश्ता साल 19 दिसम्बर को लखनऊ में शहरियत तरमीमी कानून (Anti CAA Protest) की मुखालिफत में हुए मुज़ाहिरे पुर तशद्दुद हो गए थे. इसी मामले में पुलिस ने 287 मुल्ज़िमीन के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है. 18 मुल्ज़िमीन के खिलाफ नेशनल सिक्योरिटी एक्ट (NSA) लगाने की तैयारी भी चल रही है. लखनऊ के 12 थानों में 52 अलग-अलग FIR दर्ज कराई गई थी. दर्ज मुकदमों में 295 मुल्ज़िमीन को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया, 68 मुल्ज़िमीन के खिलाफ गैंगस्टर एक्‍ट के तहत कार्रवाई हुई तो वहीं 28 दीगर पर गुंडा एक्ट लगाने की तैयारी चल रही है. 43 दीगर मुल्ज़िमीन की गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश दे रही है.

Zee Salaam Live TV

Trending news